Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

डेनमार्क ओपन बैडमिंटन : सिंधु और श्रीकांत पेश करेंगे मजबूत दावेदारी

इस सत्र में शानदार फॉर्म में चल रही हैं पीवी सिंधु

FP Staff Updated On: Oct 16, 2017 05:34 PM IST

0
डेनमार्क ओपन बैडमिंटन : सिंधु और श्रीकांत पेश करेंगे मजबूत दावेदारी

खिताब की प्रबल दावेदार पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत जापान ओपन से जल्दी बाहर होने का गम भुलाते हुए डेनमार्क ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन में भारत को अच्छी शुरुआत देने के इरादे से उतरेंगे. रियो ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप रजत पदक विजेता सिंधु इस सत्र में शानदार फॉर्म में रही हैं और इंडिया ओपन तथा कोरिया ओपन खिताब अपने नाम कर चुकी हैं

सोल में पिछले महीने व्यस्त कार्यक्रम के बाद वह जापान की नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ जापान ओपन के दूसरे दौर में हार गई थीं. दूसरी वरीयता प्राप्त सिंधु तीन सप्ताह अभ्यास के बाद तरोताजा होकर आई हैं.

वह 17 अक्टूबर से होने वाली इस चैंपियनशिप के पहले दौर में दुनिया की दसवें नंबर की खिलाड़ी चीन की चेन युफेइ से खेलेंगी, जिन्हें उन्होंने अगस्त में विश्व चैंपियनशिप में हराया था. चीन की 7वीं वरीयता प्राप्त ही बिंगजियाओ सेमीफाइनल में सिंधु के सामने हो सकती हैं. उनका सिंधु के खिलाफ रिकॉर्ड 5-4 का है.

चोटों से उबरकर साइना नेहवाल पिछले 16 महीने में पहली सुपर सीरीज जीतने के इरादे से उतरेंगी. उन्होंने जून 2016 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीता था जिसके बाद वह घुटने की चोट का शिकार हो गईं. दुनिया की 12वें नंबर की खिलाड़ी साइना ने विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता, लेकिन जापान ओपन के दूसरे दौर में स्पेन की कैरोलिना मारिन से हार गईं. यहां पहले दौर में वह मारिन से खेलेंगी. दोनों का एक दूसरे के खिलाफ रिकॉर्ड 4-4 का है, लेकिन पिछली बार साइना ने दुबई विश्व सुपर सीरीज 2015 में मारिन को हराया था.

पुरुष सिंगल्स में श्रीकांत खिताब के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेंगे, जिन्होंने इंडोनेशिया और ऑस्ट्रेलिया में खिताब जीता है. दुनिया के 8वें नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ग्लासगो विश्व चैंपियनशिप और जापान ओपन में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे. मंगलवार को उनका सामना एक क्वालिफायर से होगा. क्वार्टर फाइनल में उनकी टक्कर विश्व चैंपियन विक्टर एक्सेलसन से हो सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
जो बोलता हूं वो करता हूं- नितिन गडकरी से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi