S M L

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं सिंधु और सायना

पुरुषों के सिंगल्स में मिली हार, प्रणॉय हुए बाहर

FP Staff Updated On: Mar 09, 2017 08:37 PM IST

0
ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: क्वार्टर फाइनल में पहुंचीं सिंधु और सायना

भारत की पीवी सिंधु और सायना नेहवाल ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं. सिंधु ने इंडोनेशिया की दिनार दिया एयुस्टीन को सिर्फ 30 मिनट चले मुकाबले में 21-12, 21-4 से हरा दिया. करियर में पहली बार सिंधु ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन में दूसरा राउंड पार करने में कामयाब हुई हैं. इस बीच, एचएस प्रणॉय अपना मुकाबला हारकर बाहर हो गए हैं.

टूर्नामेंट में महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में हुए एक अन्य मुकाबले में लंदन ओलिंपिक की पदक विजेता सायना ने जर्मनी की फेबियेने देपरेज को 21-18, 21-10 से मात दी. मुकाबला 35 मिनट चला.

सिंधु इस मुकाबले के लिए दाएं पैर पर पट्टियां बांधे हुए कोर्ट पर आई थीं. इससे ऐसा लगता है कि वो पूरी तरह फिट नहीं हैं. उन्होंने शुरुआत भी धीमी की. लेकिन इसके बाद उन्होंने एक बार बढ़त बनाई, तो फिर विपक्षी खिलाड़ी को मुकाबले में नहीं आने दिया. उन्होंने पहले गेम में 11-5 से बढ़त ली. सिंधु ने अपने कद का पूरा इस्तेमाल किया और फायदा उठा. उन्होंने मुकाबले का पेस तय किया. एयुस्टीन को वो लगातार कोर्ट में दौड़ाती रहीं.

इंडोनेशियाई खिलाड़ी के के सर्विस एरर की बदौलत सिंधु ने 16-9 की बढ़त ली. उन्होंने पहला गेम सिर्फ 16 मिनट में जीता. एयुस्टीन राइट फ्लैंक से शटल बाहर मार गईं.

दूसरे गेम में सिंधु ने शानदार शुरुआत की. तेजी से उन्होंने 9-0 की बढ़त बना ली. चेंजओवर पर सिंधु 11-3 से आगे थीं. इस गेम में पांव पर पट्टियां बंधी होने का छठी सीड सिंधु पर कोई असर दिखाई नहीं दिया. उनका मूवमेंट बहुत अच्छा रहा. सिर्फ 14 मिनट में उन्होंने गेम और इसके साथ मैच जीत लिया. सिंधु इस साल लगातार सात मैच जीत चुकी हैं.

भारत के लिए बुरी खबर ये रही कि प्रणॉय बाहर हो गए. चीन के सातवीं सीड हूवेई तियान ने उन्हें 33 मिनट चले मुकाबले में 21-13, 21-5 से हराया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi