S M L

सिलेसियान ओपन मुक्केबाजी टूर्नामेंट: विवादित मुकाबले में सरिता को ब्रॉन्‍ज

लवलिना को पोलैंड की कैरोलिना कोसजेवस्का से 1-4 से हार मिली, जिसे भारतीयों ने ‘अनुचित’ करार दिया.

Updated On: Sep 15, 2018 08:29 PM IST

FP Staff

0
सिलेसियान ओपन मुक्केबाजी टूर्नामेंट: विवादित मुकाबले में सरिता को ब्रॉन्‍ज

पूर्व विश्व चैंपियन एल सरिता देवी (60 किग्रा) ने पोलैंड के ग्लीवाइस में महिलाओं के 13वें सिलेसियान ओपन मुक्केबाजी टूर्नामेंट में ब्रॉन्‍ज मेडल अपने नाम किया. शुक्रवार को सरिता के अलावा लवलिना बोरगोहेन (69 किग्रा) और पूजा रानी (81 किग्रा) का अभियान भी सेमीफाइनल में ही समाप्त हुआ. स्टार महिला मुक्केबाज एमसी मैरीकाम (48 किग्रा) और मनीषा (54 किग्रा) ने फाइनल में जगह बनाई. पूर्व युवा विश्व चैम्पियन ज्योति गुलिया (51 किग्रा) भी युवाओं के फाइनल्स में पहुंची.

सरिता को करीना इब्रागिमोवा से 0-5 से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि भारतीय दल को यह फैसला विवादास्पद लगा. टीम के साथ गए. कोच ने कहा कि यह विवादास्पद फैसला था. सरिता निश्चित रूप से बेहतर थी, लेकिन जजों ने उसके पक्ष में फैसला नहीं दिया. यहां तक कि घरेलू दर्शक भी उसका समर्थन कर रहे थे क्योंकि हर कोई इसे देख सकता था. गौरतलब है कि 2014 इंचियोन एशियाड में भी सरिता को विवादित मुकाबले के बाद ब्रॉन्‍ज मेडल से ही संतोष करना पड़ा था. लवलिना को पोलैंड की कैरोलिना कोसजेवस्का से 1-4 से हार मिली, जिसे भारतीयों ने ‘अनुचित’ करार दिया. पूजा को स्थानीय प्रबल दावेदार एगाता काक्जमारस्का से 2-3 से पराजय देखनी पड़ी.

पिंकी जांगड़ा तुर्की मुक्केबाजी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची

pinky

वहीं इस्‍तांबुल में चल रही अहमेट कोमार्ट टूर्नामेंट में पिंकी जागड़ा फाइनल में पहुंच गई है. जबकि पांच अन्य भारतीय मुक्केबाजों ने सेमीफाइनल में जगह पक्की की. पिंकी ने 51 किग्रा भारवर्ग के सेमीफाइनल में शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया की तायलाह रोबर्टसन को मात दी. इससे पहले उन्होंने क्वार्टरफाइनल में पूर्व विश्व चैम्पियन स्टेलुटा दुता को 5-0 से हराया था. सेमीफाइनल में जगह पक्की करने वालो में सोनिया लाठेर (57 किग्रा), मोनिका (48 किग्रा), मीना कुमारी (54 किग्रा), सिमरनजीत कौर (64 किग्रा) और भाग्यवती काचरी (81 किग्रा) शामिल है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi