S M L

नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप: शीर्ष 50 में शामिल शटलरों को क्वार्टर फाइनल में सीधा प्रवेश

बीडब्लयू रैंकिंग में शीर्ष 50 में सभी खिलाड़ियों का नेशनल टूर्नामेंट में भाग लेना अनिवार्य है

Updated On: Oct 01, 2017 03:52 PM IST

FP Staff

0
नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप: शीर्ष 50 में शामिल शटलरों को क्वार्टर फाइनल में सीधा प्रवेश

भारतीय बैडमिंटन संघ (BAI) ने फैसला किया है कि बीडब्ल्यूएफ विश्व रैंकिंग में शीर्ष 50 में शामिल सभी खिलाड़ियों को एक करोड रुपये की इनामी राशि वाली आगामी राष्ट्रीय चैंपियनशिप के क्वॉर्टरफाइनल में सीधे प्रवेश मिलेगा.

वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरे स्थान पर जा चुकीं वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने वाली पीवी सिंधु और सायना नेहवाल (12 वीं रैंकिंग) सीधे क्वार्टर फाइनल में खेलेंगी. पुरुष एकल में किदांबी श्रीकांत (8), एचएस प्रणय (15), समीर वर्मा (19) और अजय जयराम (20) को टूर्नामेंट के अंतिम आठ में सीधे प्रवेश मिलेगा.

बीएआई के अध्यक्ष हेमंत विश्व ने कहा, 'शीर्ष रैंकिंग के सभी खिलाड़ियों का इस टूर्नामेंट में भाग लेना अनिवार्य है. विश्व रैंकिंग में शीर्ष 50 में काबिज सभी खिलाड़ियों को सीधे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश मिलेगा. सिंगल्स के अधिकतम 8 शटलर्स को क्वार्टर फाइनल में प्रवेश दिया जाएगा.

फिलहाल यह सभी शटलर डेनमार्क ओपन की तैयारियों में लगे हुए हैं. डेनमार्क ओपन 17 अक्टूबर से खेला जाएगा. भारतीय शटलर सायना नेहवाल पहले दौर में कैरोलिना मारिन का सामना करेंगीं. मारिन ने सायना को जापान ओपन के दूसरे दौर में हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया था. वहीं पीवी सिंधु का सामना चीन की चेन यूफई से होगा. टूर्नामेंट के फाइनल 22 अक्टूबर को खेले जाएंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi