S M L

Shooting World Cup: वीजा विवाद के बाद क्या है पाकिस्तान की नई चाल!

20 फरवरी से दिल्ली में शुरू हुए शीटिंग वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के दो शूटर्स और एक कोच को नहीं मिला वीजा

Updated On: Feb 21, 2019 09:04 AM IST

Bhasha

0
Shooting World Cup: वीजा विवाद के बाद क्या है पाकिस्तान की नई चाल!

पुलवामा आतंकी हमले के मद्देनजर वीजा से इनकार किए जाने के बाद पाकिस्तान के निशानेबाजी महासंघ ने बुधवार को अंतरराष्ट्रीय संस्था आईएसएसएफ को पत्र लिखकर यहां होने वाले सत्र के पहले विश्व कप से 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल के ओलिंपिक 2020 के दो कोटा कम करने को कहा है.

इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की मौत हो गई थी जिसके बाद यहां शनिवार से शुरू हो रहे विश्व कप में पाकिस्तान के निशानेबाजों के प्रतिनिधित्व पर अनिश्चितता के बादल छा गए थे.

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) के अधिकारी ने कहा, ‘आईएसएसएफ को पाकिस्तान महासंघ का पत्र मिला है जिसमें आग्रह किया गया है कि उन स्पर्धाओं में कोटा स्थान नहीं दिए जाएं जिनमें उसके निशानेबाजों को हिस्सा लेना था. यह आईएसएसएफ के महासचिव ने बताया.’

पाकिस्तान ने अपने दो निशानेबाजों जीएम बशीर और खलील अहमद के वीजा के लिए आवेदन किया था. इन दोनों को रेपिड फायर वर्ग में हिस्सा लेना था. यह प्रतियोगिता 2020 ओलिंपिक खेलों की क्वालीफायर है.

आईएसएसएफ के अध्यक्ष व्लादिमीर लिसिन और महासचिव एलेक्सांद्र रेटनर दोनों इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के लिए भारत में हैं. लिसिन इस मुद्दे को खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के साथ उठा सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi