S M L

मनु भाकर ओलिंपिक मेडल की दावेदार हैं- कोच जसपाल राणा

एशियन गेम्स की नाकामी को भुलाकर मनु भाकर ने यूथ ओलिंपिक मे जीता है गोल्ड मेडल

Updated On: Oct 10, 2018 04:51 PM IST

Bhasha

0
मनु भाकर ओलिंपिक मेडल की दावेदार हैं- कोच जसपाल राणा

निशानेबाज से कोच बने जसपाल राणा को लगता है एशियन गेम्स की नाकामी मनु भाकर के लिये परेशान करने वाली रही हो लेकिन इससे उसे गिरकर संभलने का मौका मिला और इसके बाद वह मंगलवार को युवा ओलंपिक में देश को निशानेबाजी में पहला गोल्ड मेडल दिलाने में सफल रहीं.

राणा को लगता है कि यही काबिलियत उसे कुछ अन्य निशानेबाजों के साथ ओलिंपिक पदक का प्रबल दावेदार बनाती है. उन्होंने कहा कि इंडोनेशिया में मिली असफलता के बाद मनु ने सीखा कि विफलता पर रोने के बजाय इसे भुलाकर कड़ी मेहनत से अच्छा प्रदर्शन करना ज्यादा महत्वपूर्ण है.

राणा ने कहा, ‘ये निशानेबाज स्पष्ट रूप से ओलिंपिक पदक के दावेदार हैं और हमें दुनिया के सबसे बड़े मंच पर इन्हें सफलता दिलाने के लिये सतर्कता से तैयार करना चाहिए. मैं सचमुच अपने निशानेबाजों के यहां ब्यूनसआयर्स में प्रदर्शन से काफी खुश हूं. हमने तीन मेडल जीत लिये हैं और जिसमें दो गोल्ड मेडल हैं, ’

राइफल निशानेबाज मेहुली घोष के पदक का रंग सिल्वर के बजाय गोल्ड हो सकता था, अगर वह 24वें और अंतिम शाट में 9.1 से बेहतर अंक जुटाती.

एशियाई खेलों में मनु के प्रदर्शन के बारे में राणा ने कहा, ‘हालांकि हम सभी जीतना चाहते हैं लेकिन आप हर दिन नहीं जीत सकते. एक दिन आप ऊपर उठोगे और अगले दिन गिर जाओगे। यह ऐसा ही है.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi