S M L

नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लेने जा रहे निशानेबाज चीमा को हवाई अड्डे पर रोका गया

चीमा को रोकने का कारण उनके साथ चैंपियनशिप के लिए हथियार का होना था

Updated On: Dec 23, 2017 07:51 PM IST

FP Staff

0
नेशनल चैंपियनशिप में हिस्सा लेने जा रहे निशानेबाज चीमा को हवाई अड्डे पर रोका गया

भारतीय निशानेबाज अर्जुन सिंह चीमा को शनिवार को दिल्ली के  इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर हिरासत में ले लिया गया. चीमा को रोकने का कारण उनके साथ चैंपियनशिप के लिए हथियार का होना था. एयरलाइन के अधिकारियों ने उन्हें हथियार ले जाने से रोक दिया. चीमा ने हाल ही में जापान के वाको शहर में हुई एशियन एयरगन चैंपियनशिप के टीम स्पर्धा में स्वर्ण जीता था.

वह राइफल और पिस्टल के साथ 61वीं राष्ट्रीय निशानेबाजी चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए तिरुवनंतपुरम जा रहे थे जहां पिस्टल स्पर्धा में उनका मुकाबला रविवार को है. उन्हें एक घंटे रोककर हवाई अड्डे पर रोकने के बाद जाने की अनुमति दे दी गई. हालांकि यह पहला मामला नहीं है जब किसी निशानेबाज को रोका गया है. इससे पहले भी कई बार निशानेबाजों को एयरपोर्ट पर अधिकारियों ने रोका है.

जापान में 10 मीटर एयर पिस्टल यूथ फाइनल में चीमा 577 का स्कोर बनाकर क्वालिफाइंग राउंड में शीर्ष पर रहे थे. जबकि सौरभ चौधरी ने 573 अंक लेकर तीसरा स्थान हासिल किया था. तीसरे भारतीय सुरेंद्र सिंह 561 अंक लेकर 10वें स्थान पर रहे. इस तिकड़ी ने कुल 1711 अंक लेकर टीम स्पर्धा में स्वर्ण जीता. रजत पदक कोरिया के और कांस्य पदक चीन के खाते में गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi