S M L

शिव और मनोज राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में

दोनों ने दूसरे खिताब की तरफ कदम बढ़ाए

Updated On: Nov 08, 2017 03:40 PM IST

Bhasha

0
शिव और मनोज राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में

गत चैंपियन शिव थापा और मनोज कुमार ने रविवार को फाइनल में पहुंचकर राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप के लगातार दूसरे खिताब की तरफ कदम बढ़ाए. एशियाई चैंपियनशिप में तीन बार के विजेता रहे शिव ने विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक भी जीता है.

विशाखापत्तनम में चल रही चैंपियनशिप में शिव ने 60 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल में दिल्ली के बंटी सिंह को 5-0 से करारी शिकस्त दी. फाइनल में उनका मुकाबला सर्विसेज स्पोर्ट्स कंट्रोल बोर्ड (एसएससीबी) के मनीष कौशिश से होगा, जिन्होंने पंजाब के पलविंदर सिंह को 5-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई.

राष्ट्रमंडल खेलों के पूर्व स्वर्ण पदकधारी मनोज ने 69 किग्रा वर्ग में पंजाब के शुभम को पराजित किया. फाइनल में वह एसएससीबी के दुर्योधन सिंह सें भिड़ेंगे, दुर्योधन ने सेमीफाइनल में मध्य प्रदेश के मनीष यूकी को पटखनी दी.

किंग्स कप के तीन बार स्वर्ण पदकधारी और रेलवे स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (आरएसपीबी) का प्रतिनिधित्व करने वाले के.श्याम कुमार (49 किग्रा) ने भी लगातार दूसरी बार फाइनल में जगह सुनिश्चित की. उन्होंने चंडीगढ़ के विपिन कुमार को 5-0 से मात दी. पिछली बार उपविजेता रहे श्याम को इस बार विजेता बनने के लिए फाइनल में मिजोरम के लालबिएक्किमा को हराना होगा.

इस टूर्नामेंट में पहली बार भाग ले रहे राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता मनदीप जांगड (75 किलोग्राम) दिल्ली के पराग चौहान को हराकर फाइनल में पहुंचे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi