S M L

नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे मनोज और शिव थापा

आंख में चोट लगने के कारण एल देविंद्रो हुए चैंपियनशिप से बाहर

Updated On: Nov 07, 2017 02:05 PM IST

FP Staff

0
नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप: क्वार्टर फाइनल में पहुंचे मनोज और शिव थापा

मुक्केबाज शिव थापा और मनोज कुमार शुक्रवार को विशाखापट्टनम में चल रही नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. वहीं चोटिल एल देवेंद्रो सिंह टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. असम का प्रतिनिधित्व करने वाले शिवा थापा तीन बार के एशियाड पदक विजेता हैं. विश्व चैंपियनशिप में वह कांस्य पदक जीत चुके हैं. थापा ने 60 किलोग्राम वर्ग में छत्तीसगढ़ के सूरज सिंह को हराया. थापा इस वर्ग में पिछले बार के चैंपियन हैं.

कॉमनवेल्‍थ गेम्स में स्वर्ण पदक विजेता तथा रेलवे से खेल रहे मनोज कुमार ने मिजोरम के एंथोनी लालदुहावमा को 69 किलोग्राम वर्ग में हराया. मनोज भी पिछले बार के इस वर्ग में चैंपियन हैं.

कामनवेल्‍थ विजेता एल देवेंद्रो सिंह चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. उन्हें गुरुवार को हुए मुकाबले में आंख में चोट लग गई थी. इस वजह से उन्हें मे‌डिकल अनफिट घोषित किया गया.

इनके अलावा मंदीप जांगड़ा (75 किग्रा) ने भी अंतिम आठ में प्रवेश कर लिया है, वह रेलवे के लिए भाग ले रहे हैं. उन्होंने प्री क्वार्टर फाइनल बाउट में मध्य प्रदेश के रोबिन सोनी को पस्त किया.

किंग्स कप के कांस्य पदकधारी रोहित टोकस ने महाराष्ट्र के कालीचरण को हराकर क्वार्टरफाइनल में जगह सुनिश्चित की. अंकुश दहिया लाइटवेट केटेगरी में सेना के मनीष कौशिक से हारकर बाहर हो गए.

(खबर प्रेस रिलीज के अनुसार है)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi