S M L

हरमनप्रीत के बाद क्या अब पंजाब पुलिस की वर्दी में नजर आएंगी रेसलर नवजोत कौर

पंजाब की राजनीतिक पार्टी शिरोमणि अकाली दल ने सोमवार को पंजाब सरकार से महिला पहलवान नवजोत कौर को डीएसपी बनाने की मांग की है

Updated On: Mar 06, 2018 11:24 AM IST

FP Staff

0
हरमनप्रीत के बाद क्या अब पंजाब पुलिस की वर्दी में नजर आएंगी रेसलर नवजोत कौर

हाल ही भारतीय क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर ने रेलवे का साथ छोड़कर पंजाब पुलिस का दामन थामा था. उनके वर्ल्डकप के प्रदर्शन के लिए उन्हें डीएसपी का पद दिया गया था. अब एक और महिला खिलाड़ी इसी तैयारी में है. पंजाब की राजनीतिक पार्टी शिरोमणि अकाली दल( एसएडी) ने सोमवार को पंजाब सरकार से हाल में एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली देश की पहली महिला पहलवान नवजोत कौर को पुलिस अधिक्षक( डीएसपी) बनाने की मांग की.

इससे पहले अमरिंदर सरकार क्रिकेटर हरमनप्रीत को यह पद दे चुकी है. वर्ल्ड कप में  उनके शानदार प्रदर्शन के बाद पंजाब सरकार ने उन्हें डीसीपी की नौकरी का ऑफर दिया था. लेकिन रेलवे ने सर्विस कॉन्ट्रैक्ट पूरा नही होने के कारण उनसे 27 लाख रुपए की मांग की थी. हरमनप्रीत की इस परेशानी को देखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने खुद रेल मंत्री पीयूष गोयल से बात करके नियमों छूट देने की गुजारिश की थी जिसके बाद रेलवे ने उन्हें पद मुक्त कर दिया था.

पूर्व मुख्यमंत्री ने सरकार से की मांग

एसएडी के प्रमुख और राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने सरकार के फैसले की तारीफ करते हुए कहा कि नवजोत को भी ऐसा ही सम्मान मिलना चाहिए.

02 मार्च को किर्गिस्तान के बिश्केक में आयोजित एशियाई  चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल हासिल करने वाली नवजोत भारत की पहली महिला रेसलर बनी थी. नवजोत ने फ्रीस्टाइल रेसलिंग में  65 किलोग्राम की कैटेगरी की फाइनल बाउट में जापान की मिया इमाई को इकतरफा मुकाबले में 9-1 से हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया था.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi