विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

शंघाई ओपन टेनिस: नडाल को हराकर फेडरर ने जीता खिताब

फेडरर ने नडाल को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात देकर जीता मैच

FP Staff Updated On: Oct 15, 2017 07:01 PM IST

0
शंघाई ओपन टेनिस: नडाल को हराकर फेडरर ने जीता खिताब

स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल एक बार फिर अपने करियर का पहला शंघाई मास्टर्स खिताब जीतने से चूक गए. रविवार को खेले गए पुरुष सिंगल्स वर्ग के फाइनल में नडाल को स्विट्जरलैंड के स्टार टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने मात देकर खिताबी जीत हासिल की. फेडरर ने टॉप वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर वन नडाल को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से मात देकर शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट अपने नाम किया.

अब तक के करियर में फेडरर ने नडाल के खिलाफ अपना 15वां मैच जीता है. इसके अलावा, इस साल दोनों चार बार आमने-सामने आए थे और चारों बार फेडरर ने नडाल को दोयम साबित किया है. फेडरर ने शंघाई मास्टर्स के रूप में अपने करियर का 27वां मास्टर्स खिताब जीता है. इसका साफ मतलब यह भी है कि वह इस सीजन नें विश्व रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर सकते हैं. नडाल वर्तमान में शीर्ष स्थान पर बने हुए हैं, लेकिन फेडरर अगर बासेल और पेरिस में खेलते हैं, तो उनके लिए विश्व रैंकिंग में नडाल को पछाड़ पाना संभव हो सकता है.

फेडरर ने कहा, ‘मैं पिछले साल चोटिल होने के कारण इस टूनार्मेंट में नहीं खेल पाया था. इस कोर्ट को इस मैच में नडाल के साथ साझा करना अच्छा रहा और आशा है कि आने वाले समय में भी हम इसे साझा करेंगे.’ खिताबी मैच में मिली हार के बाद नडाल ने कहा, ‘मैं रोजर को इस बेहतरीन साल के लिए बधाई देता हूं. आपने बेहद शानदार मैच खेला. चीन में यह साल आपके लिए बेहद शानदार रहा. टूनार्मेंट के यह दो सप्ताह काफी अच्छे रहे और जो भी मेरा परिणाम रहा है, मैं उससे बेहद खुश हूं.’

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi