S M L

सरकार के सौतेले व्‍यवहार के कारण पाकिस्‍तान हॉकी संघ के सचिव ने दिया इस्‍तीफा

अहमद ने कहा कि जब सरकार के पास इस खेल के लिए समय नहीं हैं तो उनके पास भी नहीं हैं

Updated On: Dec 29, 2018 08:06 PM IST

FP Staff

0
सरकार के सौतेले व्‍यवहार के कारण पाकिस्‍तान हॉकी संघ के सचिव ने दिया इस्‍तीफा

हाल ही में भारत में हुए हॉकी विश्‍व कप में पाकिस्‍तान के खराब प्रदर्शन के बाद वहां पर इस्‍तीफे का दौर जारी है. मुख्‍य कोच, सहायक कोच और प्रबंधक के इस्‍तीफे देने के बाद अब पाकिस्‍तान हॉकी महासंघ (पीएचएफ) के सचिव शाहबाज अहमद ने शनिवार को अपने से इस्‍तीफा दे दिया है. अहमद ने इस्‍तीफा देते हुए सरकार पर हॉकी के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया है.

अंतरराष्‍ट्रीय हॉकी के दिग्गज खिलाड़ी रहे शाहबाज ने पीएचएफ की कार्यकारी कांग्रेस की बैठक में अपना इस्तीफा सौपते हुए कहा कि जब सरकार और मंत्रियों के पास हमारे राष्ट्रीय खेल के लिए ना तो समय है और ना ही फंड. ऐसे में मेरे पास भी हॉकी के लिए समय नहीं है.

इस बैठक को विश्व कप में टीम के प्रदर्शन के आकलन पर चर्चा के लिए बुलाया गया था. अहदम ने कहा कि पीएचएफ में मेरे समय देने का कोई फायदा नहीं है. पिछले तीन वर्षों से हमें ज्यादातर समय फंड के लिए भीख मांगनी पड़ी. सरकार और मंत्रालय के पास देश में हॉकी को पुनर्जीवित करने की कोई योजना नहीं. वैसे टीम को विश्‍व कप में हिस्‍सा लेने के लिए भी कर्जाना मांगना पड़ा था. जिसके बाद टीम को स्‍पॉन्‍सर मिला था. एक समय टीम को पैसों की कमी के चलते विश्‍व कप से पैर खींचने तक को मजबूर होना पड़ गया था. महासंघ ने पाकिस्‍तान क्रिकेट संघ और सरकार से मदद मांगी थी, लककिन क्रिकेट संघ ने उन्‍हें कर्जा देने से साफ इनकार कर दिया था. हालांकि सरकार ने फंड जारी करने का वादा तो किया था, लेकिन स्‍पॉन्‍सर मिलने से पहले तक उन्‍हें कोई जवाब नहीं मिला था. पाकिस्‍तान को विश्‍व कप के क्‍वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए बेल्जियम के साथ क्रॉस ओवर खेलना पड़ा था, जहां उसे 5-0 से मात मिली थी.

भाषा इनपुट के साथ

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi