S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन: क्वार्टर फाइनल में सेरेना और कोंटा की भिड़ंत

सेरेना ने चौथे राउंड में स्ट्राइकोवा को 7-5, 6-4 से हराया.

FP Staff Updated On: Jan 23, 2017 07:18 PM IST

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन: क्वार्टर फाइनल में सेरेना और कोंटा की भिड़ंत

साल के पहले ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन में शानदार प्रदर्शन कर रही सेरेना विलियम्स ने टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. सेरेना ने चौथे राउंड में स्ट्राइकोवा को 7-5, 6-4 से हराया.

महिला डबल्स में भारत की सानिया मिर्जा की जोड़ीदार स्ट्राइकोवा ने सेरेना को पहले राउंड में कड़ी टक्कर दी. स्ट्राइकोवा ने पहला सेट 7-5 गंवाया, लेकिन कई बार उन्होंने दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी सेरेना को परेशान किया. हालांकि दूसरे सेट में सेरेना ने अपने अनुभव और फॉर्म का पूरा फायदा उठाते हुए स्ट्राइकोवा को 6-4 से हरा दिया.

ऑस्ट्रेलियन ओपन में अब तक एक भी सेट नहीं गंवा वाली सेरेना ने माना कि स्ट्राइकोवा ने बहुत अच्छा खेला और उन्हें कई बार परेशानी में डाला.

अपना 23वां ग्रैंड स्लैम जीतने के मकसद से उतरी सेरेना इस समय अपनी पूरी फॉर्म में दिख रही हैं. ग्रैंड स्लैम जीतने के साथ ही वह अपनी नंबर वन की रैंकिंग भी हासिल करना चाहेंगी. इस समय सेरेना वर्ल्ड रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज हैं.

सेरेना का क्वार्टर फाइनल में मुकाबला जोहाना कोंटा से होगा. जिन्होंने चौथे राउंड में एकातेरिना माकारोवा को 6-1, 6-4 से आसानी से हरा दिया. कोंटा ने इस मैच में जबदस्त प्रदर्शन किया और माकारोवा को मैच में एक भी बार पकड़ नहीं बनाने दी. और आसानी से मैच जीत कर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली.

2016 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली कोंटा और सेरेना के बीच रोमांचक मुकाबले ही उम्मीद है क्योंकि दोनों ही खिलाड़ी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं.

बाकी क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में कोको वेंडेवेग का मुकाबला गर्बाइन मुगुरुजा से, वीनस विलियम्स का पावल्यूचेंकोवा से और कैरोलिना प्लिस्कोवा का मिरयाना लुचिच बरोनी से होगा

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi