S M L

US OPEN 2018: सातवें खिताब के करीब पहुंची सेरेना, सेमीफाइनल में जगह की पक्की

रेना को इसके बाद उस खिलाड़ी को हराने में अधिक परेशानी नहीं हुई जिसने 2016 में यहां उन्हें हराया था

Updated On: Sep 05, 2018 05:51 PM IST

Bhasha

0
US OPEN 2018: सातवें खिताब के करीब पहुंची सेरेना, सेमीफाइनल में जगह की पक्की

छह बार की चैंपियन सेरेना विलियम्स ने धीमी शुरुआत से उबरते हुए आठवीं वरीय कैरोलिन प्लिसकोवा को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से हराकर यूएस ओपन के महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में जगह बनाई.

रिकॉर्ड की बराबरी करने वाले 24वें ग्रैंडस्लैम के लिए चुनौती पेश कर रही अमेरिकी की सेरेना ने शुरुआत में ही अपनी सर्विस गंवा दी थी लेकिन इसके बाद उन्होंने लगातार आठ गेम जीतकर पहला सेट अपने नाम किया और दूसरे में भी 4-0 की बढ़त बनाई. सेरेना को इसके बाद उस खिलाड़ी को हराने में अधिक परेशानी नहीं हुई जिसने 2016 में यहां उन्हें हराया था.

Tennis - Wimbledon - All England Lawn Tennis and Croquet Club, London, Britain - July 14, 2018 Serena Williams of the U.S. reacts during the women's singles final against Germany's Angelique Kerber REUTERS/Andrew Couldridge/Pool - RC148144DCC0

सेरेना ने पहले सेट में 1-3 से पिछड़ने के संदर्भ में कहा, ‘मैं सिर्फ बेहतर खेल खेलना चाहती थी. मैं सोच रही थी कि मैं इससे बेहतर खेल सकती हूं.’ प्लिसकोवा को 12 ब्रेक प्वाइंट मिले लेकिन इसमें से वह सिर्फ दो का ही फायदा उठा सकी. सेरेना ने 13 ऐस लगाए. सेमीफाइनल में सेरेना का सामना अनास्तसिजा सेवास्तोवा से होगा. लातविया की 19वीं वरीय अनास्तसिजा ने गत चैंपियन स्लोएन स्टीफन्स को सीधे सेटों में 6-2, 6-3 से हराया.

महिला सिंगल्स के अन्य क्वार्टर फाइनल में स्पेन की कार्ला सुआरेज नवारो की भिड़ंत 2017 की उप विजेता मेडिसन कीज से होगी जबकि जापान की नाओमी ओसाका को युक्रेन की लेसिया सुरेनको से भिड़ना है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi