S M L

Australian Open 2019 : सेरेना की नजर 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर, लेकिन मिला कठिन ड्रॉ

सेरेना को चौथे दौर में विश्व की नंबर एक सिमोना हालेप से भिड़ना पड़ सकता है. फिर अंतिम आठ में उनका सामना कारोलिना पिलिसकोवा से हो सकता है

Updated On: Jan 10, 2019 07:51 PM IST

AFP

0
Australian Open 2019 : सेरेना की नजर 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर, लेकिन मिला कठिन ड्रॉ

रिकॉर्ड 24वें ग्रैंडस्लैम खिताब की कवायद में लगी सेरेना विलियम्स को ऑस्ट्रेलियन ओपन में कड़ा ड्रॉ दिया गया है. वह पहले दौर में जर्मनी की तातजना मारिया से भिड़ेंगी. सोलहवीं वरीयता प्राप्त अमेरिकी खिलाड़ी आठवीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतकर मारग्रेट कोर्ट के 24 सिंगल्स ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी करने की कवायद में लगी हैं.

सेरेना को कड़ा ड्रॉ मिला है और उन्हें चौथे दौर में विश्व की नंबर एक सिमोना हालेप से भिड़ना पड़ सकता है. अगर वह इसमें जीत दर्ज करने में सफल रहती हैं तो फिर अंतिम आठ में उनका सामना कारोलिना पिलिसकोवा से हो सकता है. इन संभावित मुकाबलों से पहले सेरेना को दूसरे दौर में चीन की फेंग शुइ या कनाडा की इवगेनी बूचार्ड की चुनौती से पार पाना होगा.

ये भी पढ़ें- Australian Open 2019 : जोकोविच क्वालीफायर के खिलाफ शुरू करेंगे अभियान, इस्तोमिन से भिड़ेंगे फेडरर

हालेप को एस्टोनिया की काइया कानेपी से बदला चुकता करने का मौका दिया गया है. कानेपी ने हालेप को यूएस ओपन के पहले दौर में हराया था. हालेप तीसरे दौर में वीनस विलियम्स से भिड़ सकती हैं. मौजूदा चैंपियन और तीसरी वरीयता प्राप्त कैरोलिन वोजनियाकी अपने अभियान की शुरुआत बेल्जियम की एलिसन वॉन उत्वान्स्क के खिलाफ करेंगी. तीसरे दौर में उन्हें मारिया शारापोवा से भिड़ना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें- Australian Open 2019: प्रज्नेश मुख्य ड्रॉ के करीब, अंकिता और रामकुमार की छुट्टी

दूसरी वरीयता प्राप्त एंजेलिक कर्बर पहले दौर में स्लोवेनिया की पोलोना हरकॉग से भिड़ेगी और सेमीफाइनल में उनका सामना पांचवीं वरीय वोजनियाकी से हो सकता है. यूएस ओपन चैंपियन नाओमी ओसाका टूर्नामेंट के शुरू में पोलैंड की मेग्दा लिनेट से भिड़ेंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi