S M L

Senior National Badminton: यूथ ओलिंपिक सिल्‍वर मेडलिस्‍ट लक्ष्‍य को हराकर तीसरी बार चैंपियन बने सौरभ

सौरभ ने एशियाई जूनियर चैंपियन 17 साल के लक्ष्य को 21-18, 21-13 से मात दी

Updated On: Feb 16, 2019 05:59 PM IST

FP Staff

0
Senior National Badminton: यूथ ओलिंपिक सिल्‍वर मेडलिस्‍ट लक्ष्‍य को हराकर तीसरी बार चैंपियन बने सौरभ

सौरभ वर्मा ने गुवाहाटी में सीनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप  में तीसरी बार खिताब अपने नाम कर लिया. मेंस सिंगल के खिताबी मुकाबले में उनके सामने यूथ ओलिंपिक के सिल्‍वर मेडलिस्‍ट और भारत के उभरते सितारे लक्ष्‍य सेन की चुनौती थी. जिन्‍हें सौरभ ने सीधे गेमों में हराकर तीसरी बार नेशनल चैंपियन बने. इससे पहले 2011 और 2016 में नेशनल चैंपियन बने सौरभ ने एशियाई जूनियर चैंपियन 17 साल के लक्ष्य को 21-18, 21-13 से मात दी.

2016 में भी सौरभ और लक्ष्‍य के बीच नेशनल चैंपियनशिप का फाइनल खेला गया था, जहां सौरभ ने बाजी मारी थी और एक बार फिर सौरभ हावी रहे. हालांकि पहले गेम के शुरुआत में लक्ष्‍य उन्‍हें कांटे की टक्‍कर दे रहे थे. शुरुआती 12 अंक तक बढ़त कभी सौरभ के पास रही तो लक्ष्‍य आगे होते. इस बाद ब्रेक तक लक्ष्‍य ने 11- 6 से बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन ब्रेक के बाद अनुभवी खिलाड़ी ने जोरदार वापसी की और जल्‍द ही स्‍कोर बराबर करके बढ़त बनानी शुरू की. पहले गेम में आखिरी तक लक्ष्‍य ने गेम को बचाने का प्रयास किया, लेकिन कमजोर रिटर्न का फायदा सौरभ ने गेम को अपने नाम करके उठाया.

वहीं पहले गेम की तुलना में दूसरे गेम में लक्ष्‍य कुछ ठंडे दिखे. शुरुआती मिनट संघर्ष करने के बाद उनके खेल को देखकर ऐसा लगा जैसे उन्‍होंने सौरभ के सामने हथियार डाल दिए हैं और आसानी से दूसरा गेम सौरभ को दे दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi