S M L

Senior National Badminton: सायना और सिंधु के बीच हो सकता है खिताबी मुकाबला

Senior National Badminton championship सायना नेहवाल, पीवी सिंधु सहित कश्‍यप और समीर ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है

Updated On: Feb 15, 2019 02:52 PM IST

FP Staff

0
Senior National Badminton: सायना और सिंधु के बीच हो सकता है खिताबी मुकाबला

भारत की स्‍टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल (Saina Nehwal)  ने गुवाहाटी में चल रही सीनियर राष्‍ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप (Senior National Badminton championship)  के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. पूर्व चैंपियन सायना का अब सामना नागपुर की क्‍वालिफायर वैष्‍णवी भाले से होगा. वहीं दूसरी ओर अंतिम में पीवी सिंधु (PV Sindhu)के सामने अस्मिता चालिहा की चुनौती होगी और उम्‍मीद की जा रही है कि खिताबी मुकाबले में ये दोनों दिग्‍गज आमने सामने होंगी. सायना और सिंधु के अलावा पारूपल्‍ली कश्‍यप और सौरभ वर्मा ने भी अंतिम चार में प्रवेश कर लिया है.

क्‍वार्टर फाइनल में सायना ने पूर्व नंबर एक खिलाड़ी मुंबई की नेहा पंडित को एकतरफा मुकाबले में 21-10, 21-10 से मात दी. वहीं पी कश्‍यप ने बोधित जोशी को 21-18, 21-16 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका मुकाबला यूथ ओलिंपिक के सिल्‍वर मेडलिस्‍ट लक्ष्‍य सेन से होगा.

पिछले साल रूस और डच ओपन में सुपर 100 खिताब के विजेता सौरभ ने बी साई प्रणीत को 21-11, 21-23, 21-18 से हराकर आगे का सफर तय किया.गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को सायना, कश्‍यप और साई प्रणीत ने खराब कोर्ट के कारण प्री क्‍वार्टर का मुकाबला खेलने से मना कर दिया था, जिसके बाद इन तीनों खिलाडि़यों के मुकाबले का समय बदला गया और शाम को मुकाबले खेले गए थे. दरअसल टूर्नामेंट में अपना पहला मैच खेलने जैसे ही कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स की गोल्‍ड मेडलिस्‍ट सायना ने कदम रखा तो कोर्ट का निरीक्षण करने के बाद उन्‍होंने  तुरंत ही स्पष्ट कर दिया था कि ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप करीब है और वह इस कोर्ट पर खेलकर जोखिम नहीं उठाना चाहती.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi