live
S M L

सीनियर नेशनल बैडमिंटन : महिला फाइनल सायना और सिंधु के बीच

पुरुषों के फाइनल में श्रीकांत का सामना प्रणॉय से

Updated On: Nov 08, 2017 11:28 AM IST

Bhasha

0
सीनियर नेशनल बैडमिंटन  : महिला फाइनल सायना और सिंधु के बीच

ओलिंपिक पदक विजेताओं सायना नेहवाल और पीवी सिंधु ने अलग-अलग हालात में जीत दर्ज करते हुए नागपुर में खेली जा रही सीनियर बैडमिंटन नेशनल चैंपियनशिप के महिला सिंगल्स के फाइनल में जगह बनाई जहां वे बुधवार को खिताब के लिए भिड़ेंगी.

दुनिया की 11वें नंबर की खिलाड़ी सायना को पांचवीं वरीय अनुरा प्रभुदेसाई को 21-11, 21-10 से हराने में अधिक पसीना नहीं बहाना पड़ा. दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी सिंधु को हालांकि रुतविका शिवानी ने कड़ी चुनौती दी और शीर्ष वरीय खिलाड़ी को सेमीफाइनल में 17-21, 21-15, 21-11 की जीत के दौरान कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

पुरुष सिंगल्स में फाइनल में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत और जाइंट किलर एचएस प्रणॉय खिताबी मुकाबले में आमने-सामने होंगे. दूसरे वरीय प्रणय ने शुभंकर डे को 21-14, 21-17 से हराया, जबकि शीर्ष वरीय श्रीकांत ने उभरते हुए खिलाड़ी लक्ष्य सेन को 21-16, 21-18 से हराकर फाइनल में जगह बनाई. बुधवार को होने वाला फाइनल एक हफ्ते से कुछ समय पूर्व हुए फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल की पुनरावृत्ति होगा जहां इन दोनों के बीच रोमांचक मुकाबला खेला गया था.

सायना बनाम सिंधु के इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने की पुष्टि करने के बाद से ही इन दोनों स्टार खिलाड़ियों के बीच फाइनल की उम्मीद की जा रही थी. सायना ने 2006 और 2007 में लगातार दो खिताब जीतने के बाद से सीनियर राष्ट्रीय चैंपियनशिप में हिस्सा नहीं लिया था, जबकि सिंधु भी 2011 और 2013 मे खिताब जीतने के बाद से इस टूर्नामेंट में नहीं खेली थीं.

मिक्स्ड डबल फाइनल में सात्विक साईराज रैंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी का सामना प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी की शीर्ष वरीय जोड़ी से होगा. सात्विक साईराज और अश्विनी की जोड़ी ने सेमीफाइनल में संयम शुक्ला और संयोगिता घोरपड़े की जोड़ी के पहले गेम में ही मैच से हटने पर फाइनल में प्रवेश किया. प्रणव और सिक्की को हालांकि एक घंटे से अधिक समय तक चले सेमीफाइनल में एल्विन फ्रांसिस और अपर्णा बालन की जोड़ी को 21-16, 22-24, 21-8 से हराने में काफी पसीना बहाना पड़ा.

महिला डबल्स फाइनल में सिक्की और अश्विनी की शीर्ष वरीय जोड़ी की भिड़ंत संयोगिता और प्राजक्ता सावंत की जोड़ी से होगी. शीर्ष वरीय जोड़ी ने सेमीफाइनल में अपर्णा और श्रुति केपी को 21-10, 21-14 से हराया, जबकि संयोगिता और प्राजक्ता ने रुतापर्णा पांडा और मिथुला यूके की जोड़ी को 18-21, 21-12, 21-16 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi