S M L

Senior National Badminton: खराब कोर्ट के कारण सायना, कश्‍यप सहित तीन खिलाड़ियों ने खेलने से किया मना

प्री क्‍वार्टर फाइनल में कोर्ट का निरीक्षण करने के बाद स्पष्ट कर दिया कि ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप करीब है और वह इस कोर्ट पर खेलकर जोखिम नहीं उठाना चाहती है

Updated On: Feb 14, 2019 02:46 PM IST

Bhasha

0
Senior National Badminton: खराब कोर्ट के कारण सायना, कश्‍यप सहित तीन खिलाड़ियों ने खेलने से किया मना

सीनियर राष्ट्रीय बैडमिंटन चैंपियनशिप (Senior National Badminton championship) में गुरुवार को तब विवाद पैदा हो गया जब मौजूदा चैंपियन सायना नेहवाल (Saina Nehwal) ने कोर्ट को खराब करार देकर अपना सिंगल मैच खेलने से इनकार  कर दिया. गुवाहाटी में चल रही प्रतियोगिता में समीर वर्मा के पुरुष सिंगल मैच के दौरान टखने में दर्द के कारण हटने के बाद ओलिंपिक ब्रॉन्‍ज मेडलिस्‍ट सायना ने कोर्ट  पर कदम रखा. उनका मुकाबला प्री क्वार्टर फाइनल में श्रुति मंदाना से था, लेकिन उन्होंने कोर्ट का निरीक्षण करने के बाद तुरंत ही स्पष्ट कर दिया कि ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप करीब है और वह इस कोर्ट पर खेलकर जोखिम नहीं उठाना चाहती हैं.

भारतीय बैडमिंटन संघ के सचिव (प्रतियोगिता) ओमार राशिद सहित अन्य अधिकारी मामला सुलझाने के लिए तुरंत ही हरकत में आ गए. बाई अधिकारियों ने सायना, पारूपल्ली कश्यप और साई प्रणीत को शाम को खेलने के लिए मना लिया.

saina nehwal

सायना के पति और साथी खिलाड़ी कश्यप ने कहा कि सिंधु के मैच खेलने के बाद दो स्थानों पर लकड़ी की तख्तियां बाहर निकल आई. वे अब उसे ठीक कर रहे हैं. हम शाम को अपने मैच खेलेंगे. चैंपियनशिप असम बैडमिंटन अकादमी के तीन कोर्ट पर खेली जा रही है.

कश्यप भी पुरुष सिंगल्‍स में अपना प्री क्वार्टर फाइनल मैच खेलने के लिए वहां मौजूद थे. वह सायना के साथ बगल के कोर्ट का निरीक्षण करने के लिए भी गए. राशिद ने कहा कि बाई कोर्ट को सही करेगा और उसने तरुण राम फूकन इंडोर स्टेडियम के सीमेंट कोर्ट पर भी व्यवस्था कर दी है. राशिद ने कहा कि कोर्ट दो स्थानों पर असमान हो गया था और इसलिए तीन खिलाड़ियों ने खेलने से इनकार कर दिया. हम यहां समस्या का निदान कर रहे हैं और इसके अलावा इंडोर स्टेडियम में भी व्यवस्था कर दी है.

फोटो साभार: बैडमिंटन नेशन

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi