S M L

डिस्कस थ्रोअर सीमा पूनिया का कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले होगा डोप टेस्ट

फेडरेशन कप में स्वर्ण पदक जीतकर हासिल किया था कॉमनवेल्थ गेम्स का टिकट

FP Staff Updated On: Mar 21, 2018 02:11 PM IST

0
डिस्कस थ्रोअर सीमा पूनिया का कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले होगा डोप टेस्ट

स्टार डिस्कस थ्रोअर शॉटपुटर सीमा पूनिया का कॉमनवेल्थ गेम्स से पहले प्रतियोगिता के इतर डोप परीक्षण किया जाएगा, क्योंकि पटियाला में 22वीं फेडरेशन कप राष्ट्रीय सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनपशिप के दौरान उनका परीक्षण नहीं हो सका था.

सीमा ने सोमवार को प्रतियोगिता के पहले दिन डिस्कस थ्रो (चक्का फेंक) में 61.05 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया था, लेकिन नाडा अधिकारियों के नहीं पहुंचने के कारण उनका डोप टेस्ट नहीं हो सका था. इस स्वर्ण पदक के साथ 34 साल की सीमा ने कॉमनवेल्थ गेम्स का टिकट भी हासिल किया. एएफआई ने इस स्पर्धा के लिए क्वालिफाइंग मानक 59 मीटर रखा था.

नाडा अधिकारी छह मार्च को पहुंचे, लेकिन तब तक सीमा यहां से जा चुकी थीं. नाडा ने भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) से कहा था कि वह सीमा से संपर्क कर बताए कि उनका परीक्षण कहां किया जा सकता है. जिस पर एएफआई ने अमल किया और नाडा अधिकारी सीमा के परीक्षण के लिए सोनीपत रवाना हो रहे हैं.

नेशनल कैंप से जुड़े एक अधिकारी ने नाम ना छापने की शर्त पर कहा, ‘ हमने नाडा को सीमा का हरियाणा का पता दे दिया है जहां से अधिकारी परीक्षण के लिए उनका नमूना ले सकते हैं, नाडा अधिकारी यहां (फेडरेशन कप) एक दिन देर से पहुंचे. सीमा के लिए उनके आने का इंतजार करना जरूरी नहीं था. यह उसकी गलती नहीं है.’

सीमा ने 2006 मेलबर्न और 2014 ग्लास्गो कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक और 2010 दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में कांस्य पदक जीता था.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi