S M L

सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय तीरंदाजी संघ के चुनावों में दखल से इनकार किया

एएआई नए संविधान और भारत के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी द्वारा शुरू की गई चुनावी प्रक्रिया के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की शरण में गया था

Updated On: Nov 19, 2018 09:35 PM IST

Bhasha

0
सुप्रीम कोर्ट ने भारतीय तीरंदाजी संघ के चुनावों में दखल से इनकार किया

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को भारतीय तीरंदाजी संघ (एएआई) की मौजूदा चुनावी प्रक्रिया में इस्तक्षेप से इनकार कर दिया. लेकिन देश की सर्वोच्च अदालत ने स्पष्ट किया कि इसके नतीजे इस प्रक्रिया को चुनौती देने वाली याचिका पर निर्भर करेंगे जो उसके समक्ष लंबित है.

एएआई नए संविधान और भारत के पूर्व मुख्य चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी द्वारा शुरू की गई चुनावी प्रक्रिया के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की शरण में गया था. कुरैशी को दिल्ली हाई कोर्ट ने संघ का प्रशासक नियुक्त किया है.

न्यायमूर्ति एएम खानविलकर और न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता की पीठ ने कहा, ‘चार अक्टूबर 2018 को जारी नोटिस के आधार पर चुनाव कार्यक्रम पहले ही शुरू हो चुका है, यह कानून के अनुसार बिना किसी रुकावट के आगे बढ़ना चाहिए.’ उन्होंने हालांकि स्पष्ट किया कि चुनाव का नतीजा इस याचिका के नतीजे पर निर्भर करेगा.

पीठ ने कहा, ‘इस याचिका में संविधान में अनुचित संशोधन की जो शिकायत की गई है उस पर बाद में विचार किया जा सकता है.’ पीठ ने इस मामले की अगली सुनवाई फरवरी 2019 के दूसरे हफ्ते में तय की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi