S M L

अपने पहले ही प्रोफेशनल बॉक्सिंग मैच में छाईं सरिता देवी

पहले प्रो बॉक्सिंग मैच में सरिता देवी ने सोफियो बेडो को 3-0 से हराया

Updated On: Jan 30, 2017 12:15 PM IST

FP Staff

0
अपने पहले ही प्रोफेशनल बॉक्सिंग मैच में छाईं सरिता देवी

अपने पहले प्रोफेशनल मैच में उतरी बॉक्सर सरिता देवी ने हंगरी की सोफियो बेडो को हराकर अपने करियर का शानदार आगाज किया. सरिता देवी ने सोफियो बेडो को 3-0 से हराकर अपने पहले प्रोफेशनल बॉक्सिंग मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की. इसके साथ ही सरिता भारत की पहली महिला प्रोफेशनल बॉक्सर भी बन गई.

2014 के कॉमनवेल्थ खेलों की रजत पदक विजेता सरिता पूरे मुकाबले में 59 प्रोफेशनल मुकाबलों का अनुभव रखने वाली हंगरी की सोफिया पर पूरी तरह हावी रहीं.

saritaa

जीत के बाद सरिता ने कहा, 'एशियाई खेलों में हुई घटना बेहद दर्दनाक थी. यह एक बड़ा कारण था जिसकी वजह से मैंने पेशेवर मुक्केबाजी का रुख किया.

मुकाबले की घोषणा के बाद से ही सोफिया और सरिता के बीच बयानबाजी का दौर शुरू हो गया था. हंगरी की इस मुक्केबाज ने कहा था कि वह सरिता को एक बार फिर आंसू बहाने पर मजबूर कर देंगी.

सोफिया के पास 59 पेशेवर मुकाबलों को अनुभव था, लेकिन पहला मुकाबला खेल रहीं सरिता उनसे बेहतर मुक्केबाज साबित हुई.

इससे पहले पिंकी जांगड़ा ने अपने पहले पेशेवर मुकाबले में अपने जाइंट किलर के तमगे को सही साबित किया. 26 वर्षीय हरियाणा की इस मुक्केबाज ने स्लोवाकिया की क्लाउडिया फेरेंक्जी को शिकस्त दी.

पिंकी ने यह मुकाबला सर्वसम्मति से जीता. अनुभवी सोम बहादुर पून ने अपना पेशेवर करियर शुरू होने के साढ़े चार मिनट में ही लाइट हैवीवेट के अपने प्रतिद्वंद्वी थाईलैंड के मानोप सिथतहीएम को नॉकआउट कर दिया.

सुपर वेल्टर वेट आइबीसी राष्ट्रीय चैंपियन खिताब के मुकाबले में चार बार के चैंपियन सिद्धार्थ वर्मा ने अपने खिताब का सफलता पूर्वक बचाव किया. उन्होंने हमवतन जगननाथन को  नॉकआउट किया.

पदार्पण कर रहे एक अन्य भारतीय मुक्केबाज विपिन कुमार को तीसरे दौर में युगांडा के मुबारक ससेगया ने नॉकआउट कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi