S M L

प्रो बॉक्सिंग में अपने पहले मुकाबले को तैयार हैं सरिता

हंगरी की सोफिया से भिड़ेंगी सरिता, कहा- फैंस को दूंगी जीत का तोहफा

Updated On: Jan 28, 2017 03:10 PM IST

FP Staff

0
प्रो बॉक्सिंग में अपने पहले मुकाबले को तैयार हैं सरिता

29 जनवरी रविवार का दिन मणिपुर के लिए एक यादगार दिन होगा. मैरीकॉम और सरिता देवी की वजह से मणिपुर ने बॉक्सिंग की दुनिया में एक अलग पहचान बनाई. रविवार को सरिता देवी प्रोफेशनल बॉक्सिंग में उतर कर एक और इतिहास रचने वाली है.

सरिता देवी का सामना हंगरी की अनुभवी बॉक्सर सोफिया बेडो से होगा. इनकी साथ ही पिंकी जांगड़ा और सोम बहादुर भी अपने प्रोफेशनल बॉक्सिंग करियर का आगाज करेंगे.

सरिता देवी का सामना 59 प्रो बाउट का अनुभव रखने वाली हंगरी की सोफिया से होगा, लेकिन सरिता भी अपने मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं. सोफिया ने सरिता को मैच से पहले ही नॉक आउट करने की चुनौती दे दी है.

मैच से पहले सरिता देवी ने कहा कि ये प्रोफेशनल बॉक्सर हमेशा से ही ऐसे बयान देते हैं. मैंने अपने कोच के साथ कड़ी मेहनत की है. मेरे कोच भी मेरे प्रदर्शन से खुश है. मैं हर दिन लगभग 8 घंटे अभ्यास कर रही हूं और मैं अपने पहले मैच में अपने फैंस को जीत का तोहफा देना चाहूंगी.

sarita sofia

 

वहीं सोफिया का मानना है कि सरिता देवी कमजोर विरोधी है. सोफिया ने कहा कि वह अपने करियर की शुरुआत कर रही हैं. और वह बस अभी प्रो बॉक्सिंग सीख रही हैं. उनका पिछला रिकॉर्ड का यहां कोई फायदा नहीं होने वाला. मैं इतनी दूर से सिर्फ जीत के मकसद से आई हूं. अभी तक भारत में सब सरिता को जानते है लेकिन रविवार के बाद सभी सोफिया को जानेंगे.

अपने विरोधी के बारे में सरिता ने कहा कि जो काफी अनुभवी है लेकिन वह रिंग में कई बार हार चुकी हैं. मैं उनके खिलाफ कोई कसर नहीं छोडूंगी. सरिता देवी 4 बार एशियन चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीत चुकी है. 2014 के कॉमनवेल्थ गेम्स में वह भारत के लिए पदक भी जीत चुकी हैं

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi