S M L

सरिता देवी ने किया प्रोफेशनल बॉक्सिंग में उतरने का फैसला

प्रोफेशनल बॉक्सिंग में उतरने वाली पहली प्रमुख महिला बॉक्सर

Updated On: Dec 19, 2016 07:15 PM IST

FP Staff

0
सरिता देवी ने किया प्रोफेशनल बॉक्सिंग में उतरने का फैसला

इंफाल का आयरन लेडी कही जाने वाली एल. सरिता देवी ने प्रोफेशनल बॉक्सिंग में उतरने का फैसला किया है. विजेंदर के बाद अखिल और जितेंदर कुमार जैसे बॉक्सर पहले ही प्रोफेशनल बॉक्सिंग का रुख कर चुके हैं. अब सरिता देवी ने भी ये फैसला कर लिया है. इंडियन बॉक्सिंग काउंसिल (आईबीसी) के तहत सरिता भी मुक्केबाजी करने उतरेंगी.

मणिपुर की इस बॉक्सर ने आईबीसी के कॉमर्शियल पार्टनर स्पोर्टी बॉक्सिंग प्राइवेट लिमिटेड के साथ दो साल का करार किया है. इसके जरिए सरिता के राज्य में भी बॉक्सिंग को बढ़ावा देने के लिए कदम उठाए जाएंगे. सरिता मणिपुर पुलिस में हैं. उनके विभाग ने उन्हें प्रोफेशनल बॉक्सिंग में उतरने की इजाजत दे दी है.

सरिता देवी ने कहा, ‘मैं उस जगह हूं, जहां अपने करियर को लेकर कुछ अहम फैसले लेने की जरूरत है. मैं बॉक्सिंग के बगैर रहने की नहीं सोच सकती. जिस खेल ने मुझे नाम और पहचान दी है, उसे कुछ वापस करने के बारे में भी सोच रही थी. मणिपुर में खेल को प्रमोट करने के लिए मुझे अपने करियर को विस्तार देने और पैसों की जरूरत थी.’

उन्होंने कहा कि स्पोर्टी बॉक्सिंग के साथ इस करार से मुझे खेलने और खेल को प्रमोट करने का मौका मिलेगा. सरिता देवी को मैरी कॉम के साथ देश मे बॉक्सिंग का नाम बढ़ाने के लिए जाना जाता है.

इंचियोन एशियाई खेलों में कांस्य पदक लेने से इनकार करने की वजह से काफई चर्चा में रही थीं. उसके बाद उन्हें निलंबन भी झेलना पड़ा था. पेशेवर बॉक्सिंग में उतरने वाली सरिता देवी पहली प्रमुख महिला बॉक्सर होंगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi