S M L

एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप : सरिता, सोनिया और लोविना सेमीफाइनल में

इस चैंपियनशिप में भारत ने पक्के किए सात पदक

Updated On: Nov 08, 2017 02:54 PM IST

Bhasha

0
एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप : सरिता, सोनिया और लोविना सेमीफाइनल में

एल सरिता देवी (64 किग्रा) ने दो अन्य भारतीय महिला मुक्केबाजों के साथ रविवार को सेमीफाइनल में पहुंचकर एशियाई महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप में पदक पक्के किए.

सरिता के अलावा वियतनाम के चि मिन्ह सिटी में चल रही एशियाई प्रतियोगिता में विश्व चैंपियनशिप की रजत पदकधारी सोनिया लाठेर (57 किग्रा) और लोविना बोरगोहेन (69 किग्रा) ने भी सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

पूर्व विश्व चैंपियन सरिता एशियाई प्रतियोगिता में अपना छठा पदक प्राप्त करेंगी, उन्होंने उज्बेकिस्तान की माफ्तुनाखोन मेलिवा को शिकस्त दी. जबकि सोनिया (57 किग्रा) ने क्वार्टर फाइनल में कजाखस्तान की जाजिम इसनोवा को पराजित किया.

वहीं, लोविना ने मंगोलिया की अर्दनेतुया एनखबाटर को सर्वसम्मत फैसले में हराया. सरिता ने इस साल के शुरू में पेशेवर सर्किट में हाथ आजमाने के बाद एमेच्योर में वापसी की है. उन्होंने प्रतिद्वंद्वी के आक्रमण नहीं करने का पूरा फायदा उठाया और कुछ तेज तर्रार पंच से बाउट में शुरू से बढ़त बना ली.

दूसरे दौर में मेलिवा ने बेहतर पंच लगाए और सरिता के सामने चुनौती पेश की, लेकिन अंत में भारतीय मुक्केबाज ने कुछ शानदार मुक्कों से अगले दौर में प्रवेश किया. सोनिया ने बंटे हुए फैसले में कजाखस्तान की इसनोवा को पराजित किया.

इससे पहले भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही, क्योंकि नेशंस कप की स्वर्ण पदकधारी नीरज (51 किग्रा) क्वार्टर फाइनल में चीनी ताइपे की चोल मि पांग से सर्वसम्मत फैसले में हार गईं. इससे पहले ओलंपिक पदकधारी एमसी मैरी कॉम (48 किग्रा), प्रियंका चौधरी (60 किग्रा),  सीमा पूनिया (81 प्लस)  और शिक्षा (54 किग्रा) ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi