S M L

सानिया ने बताया, आखिर क्यों एक महीने से खुद को टेनिस से दूर रखा है

सानिया घुटने की चोट से जूझ रही हैं और जल्द ही फैसला करेंगी कि इसके लिए सर्जरी की जरूरत है या नहीं

Updated On: Nov 12, 2017 02:41 PM IST

Bhasha

0
सानिया ने बताया, आखिर क्यों एक महीने से खुद को टेनिस से दूर रखा है

शीर्ष टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने कहा कि वह घुटने की चोट से जूझ रही हैं और जल्द ही फैसला करेंगी कि इसके लिए सर्जरी की जरूरत है या नहीं.

सानिया ने शनिवार रात ‘इंडियन स्पोटर्स आनर्स’ पुरस्कारों के मौके पर कहा, ‘यह मुश्किल वर्ष रहा, जिसमें मेरे जोड़ीदार चोटिल होते रहे लेकिन अभी मैं भी घुटने की चोट की समस्या से जूझ रही हूं. मैं करीब एक महीने से टेनिस से दूर हूं. मेरे पास आराम के लिए दो हफ्ते हैं, मैं कोशिश कर रही हूं और मुझे देखना होगा कि मुझे सर्जरी की जरूरत है या नहीं. मुझे थोड़ी समस्या है.’

उन्होंने कहा, ‘लेकिन सबसे अच्छी बात है कि मैं फिर भी शीर्ष 10 के करीब रही इसलिए मैं इस वर्ष के प्रदर्शन से खुश हूं.’ देश की शीर्ष महिला डबल्स खिलाड़ी सानिया ने साल की शुरुआत नंबर एक रैंकिंग के साथ की और वह अंत में नौंवे स्थान पर हैं.

वहीं भारत के गैर खिलाड़ी डेविस कप कप्तान महेश भूपति ने कहा कि युवा रामकुमार रामनाथन अच्छे प्रदर्शन से शीर्ष 100 में जगह बनाने की काबिलियत रखते हैं.

उन्होंने कहा, ‘युकी भांबरी चोटिल हैं, लेकिन वह वापसी करेंगे. राम (रामकुमार रामनाथन) का सत्र शानदार रहा, अगले दो साल उसके लिए अहम होंगे.’ भूपति ने पत्रकारों से कहा, ‘वह काफी युवा है, इसलिए हम उसे थोड़ा समय देंगे. उसे अच्छा कोच मिल गया है और वह एमिलियो सांचेज के साथ सहज है इसलिए वह सही दिशा में आगे बढ़ रहा है इसलिए बस वह कुछ ही दिनों में अच्छे प्रदर्शन के बूते शीर्ष 100 में जगह बना सकता है.’ चेन्नई में जन्में 23 वर्षीय रामनाथन की इस समय एटीपी पुरूष एकल में रैंकिंग 148 है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi