S M L

साल के अंत तक दूसरी पारी की शुरुआत कर सकती हैं सानिया, कहा-वापसी के लिए करेंगी खास ट्रेनिंग

भारत की शीर्ष टेनिस खिलाड़ी ने अपना पिछला टूर्नामेंट अक्‍टूबर 2017 में खेला था

Updated On: Feb 10, 2019 09:41 AM IST

FP Staff

0
साल के अंत तक दूसरी पारी की शुरुआत कर सकती हैं सानिया, कहा-वापसी के लिए करेंगी खास ट्रेनिंग

पहले चोट और फिर मां बनने के बाद लंबे समय से कोर्ट से दूर चल रही भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा इस साल के अंत तक वापसी कर सकती हैं. 32 साल की इस टेनिस खिलाड़ी ने कहा कि वह वापसी करने के लिए जल्‍दी ही ट्रेनिंग शुरू करेंगी. द हिंदू के एक कार्यक्रम पर उन्‍होंने बताया कि अगले दस दिन में उनका ट्रेनर आ जाएगा. उन्‍होंने कोर्ट पर वापसी करने के लिए वजन भी कम लिया है और अब वह विशेष ट्रेनिंग करेंगी.

भारत की इस शीर्ष खिलाड़ी ने अक्‍टूर 2017 में अपना पिछला टूर्नामेंट खेला था, जहां चाइना ओपन में उन्‍हें घुटने में चोट लग गई थी. वहीं इसके बाद पिछले साल उन्‍होंने बेटे को जन्‍म दिया.

सानिया ने कहा कि हम खिलाड़ी काफी लालची होते हैं. मैं अभी और जीतना चाहती हूं. उन्‍होंने कहा कि जिस पल हम हार जाते हैं, हमें रूक जाना चाहिए. मैं नंबर एक पर पहुंची. मैं उस पायदान पर रूकना चाहती थी. जब मैं एक ग्रैंडस्‍लैम जीता तो मैंन तैन और जीत चाहती थी. य‍ह रास्‍ता है कि आप लक्ष्‍यों को पुन निर्धारित कर सके. उन्‍होंने कहा कि बतौर खिलाड़ी अब मैं उतनी युवा नहीं हूं, लेकिन अगर मैं कोशिश नहीं की तो यह मुझे मार डालेगा. टेनिस मेरी जिंदगी है और इसने मुझे सब कुछ दिया है. मैं महसूस करती हूं कि यह अभी खत्‍म नहीं हुआ है. मुझमें अभी भी बचा हुआ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi