live
S M L

हांगकांग ओपन बैडमिंटन : वर्मा का धमाका, सिंधु भी फाइनल में

विश्व नंबर 43 वर्मा बने सुपर सीरीज फाइनल में पहुंचने वाले तीसरे पुरुष भारतीय

Updated On: Nov 27, 2016 01:51 PM IST

FP Staff

0
हांगकांग ओपन बैडमिंटन : वर्मा का धमाका, सिंधु भी फाइनल में

जिस वक्त मुल्क की नजरें पीवी सिंधु के फाइनल में पहुंचने पर थीं, उससे ठीक पहले एक युवा खिलाड़ी चुपचाप आगे बढ़ा और धमाके के साथ हांगकांग ओपन बैडमिंटन के फाइनल में जगह बना ली. विश्व नंबर 43 समीर वर्मा नंबर तीन खिलाड़ी को हराते हुए फाइनल में पहुंच गए. पीवी सिंधु भी अपना सेमीफाइनल मुकाबला जीतीं और भारत के लिए यह दिन सुपर सैटरडे बना दिया. सिंधु ने आसानी के साथ हांगकांग की च्यूंग नगान यी को 21-14, 21-16 से हरा दिया.

अब सुपर संडे को दोनों खिताबों की उम्मीद होगी. सिंधु से तो हर मुकाबले में कामयाबी की उम्मीद की जाती है. लेकिन बड़ी खबर रही विश्व नंबर 43 समीर वर्मा की जीत, जिन्होंने तीसरी सीड डेनमार्क के यैन ओ योर्गेंसन को 21-19, 24-22 से हरा दिया.

इस जीत के साथ समीर वर्मा सुपर सीरीज इवेंट के फाइनल में पहुंचने वाले तीसरे भारतीय पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं. दूसरे गेम में योर्गेंसन ने वापसी की कोशिश की. लेकिन अपने डिफेंसिव गेम से 22 साल के वर्मा ने डेनमार्क के खिलाड़ी को वापसी नहीं करने दी. उन्होंने तीन गेम अंक बचाते हुए मैच जीतने में कामयाबी हासिल की. फाइनल में उनका मुकाबला हांगकांग के एनजी का लोंग एंगस से होगा. दोनों के बीच अब तक दो मैच हुए हैं, दोनों बार समीर वर्मा को हार झेलनी पड़ी है.

India's Pusarla Venkata Sindhu celebrates after defeating China's Sun Yu during the final of women's singles in the badminton China Open in Fuzhou in southeastern China's Fujian province Sunday Nov. 20, 2016. Sindhu won by 2-1 to clinch the title. (Chinatopix via AP)(AP11_20_2016_000218B)

पीवी सिंधु.

इस बीच महिला वर्ग में सिंधु ने आसानी से जीत दर्ज की. पहले गेम में तो उन्होंने कतई विपक्षी खिलाड़ी को हावी नहीं होने दिया. दूसरे गेम में स्थानीय खिलाड़ी ने संघर्ष किया. फिर भी कभी ऐसा नहीं लगा कि सिंधु को वो मात दे पाएंगी. सिंधु ने 46 मिनट में मैच जीतकर फाइनल में जगह बना ली, जहां उनका मुकाबला ताई जू यिंग से होगा.

हांगकांग कोलोजियम में चौथी वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे की ताई जू यिंग ने नंबर एक खिलाड़ी कैरोलीना मरीन को कड़े मुकाबले में 21-17, 14-21, 21-16 से मात दी और फाइनल में जगह बनाई.

रियो ओलम्पिक में भारत की पी.वी.सिंधु को मात देकर स्वर्ण पदक जीतने वाली मरीन को यिंग ने अच्छी चुनौती दी। यिंग ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए पहला गेम 21-17 से अपने नाम किया। विश्व विजेता खिलाड़ी ने हालांकि हार नहीं मानी और दूसरा गेम 21-14 से जीत कर मैच को तीसरे गेम में ले गई। लेकिन निर्णायक गेम में यिंग स्पेनिश खिलाड़ी पर भारी पड़ी और 21-16 से गेम जीतते हुए मैच अपने नाम किया और फाइनल का टिकट कटाया।

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi