S M L

एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप: रजत से संतोष करना पड़ा साक्षी और विनेश को

दिव्या काकरान ने भी जीता रजत, रितु फोगाट को मिला कांस्य

Updated On: May 12, 2017 10:00 PM IST

IANS

0
एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप: रजत से संतोष करना पड़ा साक्षी और विनेश को

रियो ओलिंपिक में कांस्य पदक जीतने वाली भारत की महिला पहलवान साक्षी मलिक को रजत से संतोष करना पड़ा. दिल्ली में चल रही एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के फाइनल में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. दो और भारतीय पहलवान विनेश फोगाट और दिव्या काकरान भी अपने वर्ग के फाइनल में हार गईं. रियो ओलिंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली जापान की रिसाको कवाई ने 60 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में साक्षी को 10-0 से हराया. साक्षी पहली बार 60 किग्रा वर्ग में खेल रही थीं. रियो में उन्होंने 58 किलोग्राम वर्ग में कांस्य जीता था.

साक्षी ने मैच के बाद कहा, ‘यह मेरे लिए खराब दिन रहा. लेकिन अब मैं आगे की प्रतियोगिताओं में बेहतर करने की उम्मीद के साथ प्रयास करूंगी.’ इस वर्ग का कांस्य कजाकिस्तान की अवाउलम कासावमोवा को मिला. कासावमोवा ने उजबेकिस्तान की नाबिरा इसेनबायेवा को 13-3 से हराया.

विनेश को 55 किलोग्राम वर्ग के फाइनल में जापान की नांजो सेए ने 8-4 से हराया. रियो ओलिंपिक में चोट के कारण मुकाबले से बाहर होने वाली विनेश ने परिणाम को लेकर निराशा जाहिर की.

विनेश ने कहा, ‘गम्भीर चोट के बाद मैट पर आना काफी मश्किल था. यह मेरे लिए हालांकि अच्छा अनुभव रहा. मैं रजत से खुश हूं क्योंकि मेरा मानना है कि चोट से उबरने के बाद पोडियम फिनिश करना काफी मुश्किल होता है.’

दिव्या को 69 किलोग्राम वर्ग में को जापन की सारा दोशो ने 0-8 से हराया. दिव्या ने अच्छी शुरुआत की लेकिन बाद में वह लय से भटक गईं और इसी का फायदा उठाकर दोशो ने लगातार अंक बटोरे और स्वर्ण जीतने में सफल रहीं.

48 किलोग्राम वर्ग में रितु फोगाट को कांस्य मिला. रितु को वाकओवर मिला. चीन की यानान सुन ने चोट के कारण मैच से हटने का फैसला किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi