S M L

बैडमिंटन जापान ओपन सुपर सीरीज: सायना, सिंधु और श्रीकांत ने दर्ज की जीत

अगले राउंड में सायना का मुकाबला ओलिंपिक चैंपियन कैरोलीना मारिन के साथ होगा, श्रीकांत हांगकांग के हु युन से भिड़ेंगे

Bhasha Bhasha Updated On: Sep 21, 2017 10:37 AM IST

0
बैडमिंटन जापान ओपन सुपर सीरीज: सायना, सिंधु और श्रीकांत ने दर्ज की जीत

हाल में कोरिया ओपन चैंपियन बनी पीवी सिंधु ने बुधवार को फिर से शानदार प्रदर्शन करते हुए स्थानीय खिलाड़ी मिनात्सु मितानी को दो हफ्ते में दूसरी बार हराकर जापान ओपन सुपर सीरीज में महिला एकल के दूसरे दौर में प्रवेश किया.

एक हफ्ते के ब्रेक के बाद वापसी कर रही साइना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत ने विपरीत हालात में जीत दर्ज करते हुए महिला और पुरुष एकल के दूसरे दौर में जगह बनाई. ओलिंपिक रजत पदकधारी सिंधु ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखते हुए एक गेम से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए मितानी को शुरुआती दौर में 12-21, 21-15, 21-17 से शिकस्त दी.

एक हफ्ते के ब्रेक के बाद वापसी कर रही सायना नेहवाल और किदांबी श्रीकांत ने विपरीत हालात में जीत दर्ज करते हुए जापान ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया है. विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली सायना ने मांसपेशियों में खिंचाव के कारण कोरिया ओपन में हिस्सा नहीं लिया था. उन्होंने महिला सिंगल्स के पहले दौर में थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को 39 मिनट में 21-17 21-9 से हराया.

लंदन ओलिंपिक की कांस्य पदक विजेता सायना अगले दौर में ओलिंपिक चैंपियन स्पेन की कैरोलिना मारिन से भिड़ेंगी. मारिन के खिलाफ सायना का जीत हार का रिकार्ड 4-3 है लेकिन उन्होंने स्पेन की इस खिलाड़ी के खिलाफ पिछले चार में से तीन मुकाबले गंवाए हैं.

वहीं इंडोनेशिया और आस्ट्रेलिया में खिताब जीतने वाले श्रीकांत ने दुनिया के 10वें नंबर के खिलाड़ी चीन के टियान होवेई को 21-15 12-21 21-11 से हराया. आठवें वरीय श्रीकांत अगले दौर में हांगकांग के हू युन से भिड़ेंगे जिनके खिलाफ भारतीय खिलाड़ी ने दो मैच जीते हैं जबकि दो मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा.अमेरिकी ओपन ग्रां प्री चैंपियन एचएस प्रणॉय और सैयद मोदी ग्रां प्री विजेता समीर वर्मा भी सीधे गेम में जीत के साथ आगे बढ़ने में सफल रहे.

प्रणॉय ने डेनमार्क के एंडर्स एंटोनसन को 21-12 21-14 से हराया जबकि समीर ने थाईलैंड के खोसिक फेटप्रदाब को 40 मिनट में 21-12 21-19 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया.प्रणय अब चीनी ताइपे के सू जेन हाओ और हांगकांग के छठे वरीय एनजी का लोंग एंगस के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे.

दूसरी तरफ समीर को फ्रांस के ब्राइस लेवरडेज और दूसरे वरीय चीन के शी युकी के बीच होने वाले मैच के विजेता का सामना करना है.समीर के बड़े भाई सौरभ हालांकि सातवें वरीय और दो बार के ओलंपिक चैंपियन चीन के लिन डैन के खिलाफ 21-11 15-21 13-21 की हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर हो गए.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi