live
S M L

सिंधु सेमीफाइनल में, सायना से मुकाबले का इंतजार

विदेशी धरती पर पहली बार भिड़ेंगी भारत की दोनों स्टार खिलाड़ी

Updated On: Nov 25, 2016 05:39 PM IST

FP Staff

0
सिंधु सेमीफाइनल में, सायना से मुकाबले का इंतजार

पीवी सिंधु और सायना नेहवाल के बीच ‘ड्रीम मैच’ एक कदम और करीब आ गया है. सिंधु ने हॉन्गकॉन्ग ओपन के सेमीफाइनल में जगह बना ली है. सायना भी अगर क्वार्टर फाइनल में जीत जाती हैं, तो दोनों के बीच सेमीफाइनल में टक्कर होगी.

दो साल पहले 26 जनवरी का दिन था, जब ये दोनों पहली बार आपस में खेले थे. लखनऊ में हर किसी को उस मैच का इंतजार था. इंडिया ओपन ग्रांप्री का फाइनल था. तब सायना ने जीत दर्ज की थी. लेकिन तबसे अब हालात काफी बदल गए हैं. सायना चोट से लौटी हैं, जबकि सिंधु ने पहले ओलिंपिक रजत और चंद रोज पहले चाइना ओपन सुपर सीरीज खिताब जीता है. दो साल बाद दोनों की भिड़ंत काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. थोड़ी देर बाद सायना नेहवाल अपने मुकाबले के लिए उतरने वाली हैं.

सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में सिंगापुर की शियाऊ लियांग को 21-17, 21-23, 21-18 से हरा दिया है. सिंधु के लिए दुनिया की 32वें नंबर की खिलाड़ी के खिलाफ मुकाबला मुश्किल रहा. उन्होंने पहला गेम 21-17 से जीता. दूसरे गेम में 21-23 से उन्हें मात खानी पड़ी.

तीसरे गेम में भी सिंधु पिछड़ गईं और एक समय स्कोर 9-15 हो गया. लेकिन उन्होंने जोरदार वापसी की. स्कोर 16-16 पर बराबर हो गया. उसके बाद उन्होंने पहली बार बढ़त बनाई. हालांकि लियांग ने एक बार फिर स्कोर 18-17 कर दिया. लेकिन फिर लगातार चार अंक जीतकर सिंधु ने सेमीफाइनल में जगह बना ली.

सिंधु ने पिछले कुछ समय से अपनी छवि भी इस तरह की बनाई है. उन्होंने कई मुकाबले कड़े संघर्ष के बाद जीते हैं. चाइना ओपन की खिताबी जीत में भी सिंधु ने इस तरह के मुकाबले खेले थे. इससे पहले सिंधु ने ओलिंपिक रजत पदक विजेता चीनी ताइपे की सू या चिंग को 21-10, 21-14 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई थी.

 

 

(खबर कैसी लगी बताएं जरूर. आप हमें फेसबुक, ट्विटर और जी प्लस पर फॉलो भी कर सकते हैं.)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi