S M L

BAI का फॉर्मूला, आना फ्री..जाना फ्री..और सायना की शादी में खाना फ्री!

16 दिसंबर को होगी हैदराबाद में सायना-कश्यप की शादी

Updated On: Dec 12, 2018 06:44 PM IST

Sumit Kumar Dubey Sumit Kumar Dubey

0
BAI का फॉर्मूला, आना फ्री..जाना फ्री..और सायना की शादी में खाना फ्री!

भारत की बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल इसी महीने की 16 तारीख को अपने साथी खिलाड़ी और दोस्त पारुपल्ली कश्यप के साथ विवाह के बंधन में बंधने जा रही हैं. देश को बैडमिंटन में पहला ओलिंपिक मेडल दिलाने वाली सायना और कश्यप की शादी भारतीय बैडमिंटन जगत में ठीक वैसा ही रुतबा रखती है जैसा फिल्म जगत हाल ही में हुई दीपिका रनवीर की शादी का था.

जाहिर है बैडमिंटन की से जुड़े हर शख्स की इसमें दिलचस्पी होगी और बैडमिंटन एसोसिशन ऑफ इंडिया यानी BAI से जुड़े तमाम लोग भी इसमें शिरकत करना चाहते हैं. सायना-कश्यप की ओर से तमाम लोगों इसका न्यौता भी भेजा गया है.

सायना नेहवाल की शादी का कार्ड

सायना नेहवाल की शादी का कार्ड

अब ऐसा लगता है कि सायना की शादी में अपने ऑफिशियल्स को हैदराबाद ले जाने के लिए BAI ने बड़ा जोरदार फॉर्मूला ईजाद किया है. 16 दिसंबर को जिस होटल में सायना की शादी का रिसेप्शन होना है उसी होटल में BAI ने एक मीटिंग बुला ली है. तारीख वही है 16 दिसंबर. और मीटिंग का वक्त रखा गया है शाम चार बजे.

यानी सायना की शादी के रिसेप्शन से ठीक ढाई घंटा पहले. इसका मतलब यह हुआ कि उस मीटिंग में हिस्सा लेने वाले ऑफिशियल्स मीटिंग के बाद आसानी से सायना की शादी में शिरकत कर सकेंगे. अब चूंकि हैदराबाद में यह BAI  आधिकारिक मीटिंग होगी लिहाजा इसमें भाग लेने वाले ऑफिशियल्स के आने-जाने का हवाई किराया और ठहरने का इंतजाम BAI के खर्चे से ही हो जाएगा. दावत तो शादी में मिलेगी ही.

फर्स्टपोस्ट हिंदी से बात करते हुए BAI के एक अधिकारी ने बताया है कि इस मीटिंग का एजेंडा अगले एक साल यानी 2019-2020 की लिए भारतीय़ बैडमिंटन खिलाड़ियों का कोर ग्रुप डिसाइड करना है. यानी एक तरह से यह एक सेलेक्शन मीटिंग है लेकिन चूंकि इसमें इतने बड़े स्तर पर खिलाड़ियों की सेलेक्ट किया जाएगा इसलिए कई और ऑफिशियल्स भी इसमें हिस्सा लेंगे.’

आमतौर पर BAI की ओर से खिलाड़ियों का ऐसा कोर ग्रुप निर्धारित नहीं किया जाता है लेकिन जिस तरह से जल्दबाजी में इस मीटिंग का आयोजन किया गया है उससे तो यही संकेत मिलता है कि इसकी वजह सायना की शादी ही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi