S M L

थॉमस और ऊबर कप में युवा खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम, सायना-प्रणॉय करेंगे अगुआई

भारत की युवा टीम को रविवार को शुरू हो रहे थॉमस और उबेर कप के फाइनल्स में कड़ी चुनौती से पार पाना होगा

Updated On: May 19, 2018 07:26 PM IST

Bhasha

0
थॉमस और ऊबर कप में युवा खिलाड़ियों के साथ उतरेगी भारतीय टीम, सायना-प्रणॉय करेंगे अगुआई

बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में सायना नेहवाल और एचएस प्रणॉय के नेतृ्त्व में भारत की युवा टीम को रविवार को शुरू हो रहे थॉमस और उबेर कप के फाइनल्स में कड़ी चुनौती से पार पाना होगा.

विश्व रैंकिंग में तीसरे स्थान पर काबिज पीवी सिंधू और चौथे स्थान पर काबिज किदांबी श्रीकांत जैसे सीनियर खिलाड़ियों की गैर मैजूदगी में इस विश्व टीम चैंपियनशिप में भारत का दारोमदार सायना और प्रणॉय के कंधों पर होगा.

भारतीय महिला टीम पिछले दो सत्र में उबेर कप में ब्रॉन्ज मेडल जीतने में कामयाब रही है जबकि पुरुषों की टीम पिछले आठ साल से थॉमस कप के क्वार्टरफाइनल में जगह नहीं बना पाई.

पुरुष टीम में वर्ल्ड रैंकिंग में नौवें स्थान पर काबिज प्रणॉय के साथ एकल में सिंगापुर ओपन के विजेता बी साई प्रणीत , स्विस ओपन विजेता समीर वर्मा और विश्व जूनियर रैंकिंग में 10 वें स्थान पर काबिज लक्ष्य सेन है. युगल की बागडोर राष्ट्रीय चैंपियन जोड़ी मनु अत्री एवं बी सुमीत रेड्डी के अलावा युवा अर्जुन एमआर एवं श्लोक रामचंद्रन के हाथों में होगी.

भारत को ग्रुप ए में रखा गया है जिसमें ऑस्ट्रेलिया और फ्रांस के अलावा मजबूत मानी जाने वाली चीन की टीम भी है. प्रणॉय की टीम रविवार को शुरुआती मुकाबले में फ्रांस के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करना चाहेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi