S M L

मलेशिया ओपन बैडमिंटन : एक बार फिर अकाने यामागुची की चुनौती तोड़ नहीं सकीं सायना नेहवाल

पिछले सात मुकाबलों में सायना लगातार छठी बार जापानी खिलाड़ी से हारी हैं

Updated On: Jun 28, 2018 04:39 PM IST

FP Staff

0
मलेशिया ओपन बैडमिंटन : एक बार फिर अकाने यामागुची की चुनौती तोड़ नहीं सकीं सायना नेहवाल

अपनी पुरानी चिर प्रतिद्वंद्वी जापान की अकाने यामागुची के खिलाफ एक बार फिर भारतीय दिग्गज महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को हार का सामना करना पड़ा है. सायना नेहवाल यामागुची से सीधे गेम में हारकर गुरुवार को मलेशिया ओपन से बाहर हो गईं. पूर्व विश्व नंबर एक खिलाड़ी सायना को कुआलालंपुर के उपनगरीय इलाके बुकित जलील में स्थित एक्जियाटा एरिना में दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी यामागुची ने 21-15, 21-13 से हरा दिया.

पिछले सात मुकाबलों में सायना लगातार छठी बार जापानी खिलाड़ी से हारी हैं. सायना ने 2014 में चाइना ओपन में पहली और आखिरी बार यामागुची को हराया था.

यामागुची ने पहले गेम में शानदार शुरूआत करते हुए सायना पर 9-2 से बढ़त बना ली. हालांकि सायना ने अंकों की खाई पाटते हुए मुकाबला 10-11 पर ला दिया. जापानी खिलाड़ी ने फिर से 18-11 की बढ़त बना ली और आखिरकार गेम अपने नाम कर लिया.

दूसरे गेम में यामागुची ने एक बार फिर से 8-2 की बढ़त बना ली और आगे गेम जीतते हुए 7,00,000 डॉलर इनामी राशि वाले वर्ल्ड टूर सुपर 750 टूर्नामेंट के अगले दौर में प्रवेश किया.  यामागुची ने 36 मिनटों के भीतर ये मैच अपने नाम कर लिया.

सायना के बाहर होने कारण अब रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता पीवी सिंधु इस टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स वर्ग में एकमात्र भारतीय चुनौती पेश करने वाली खिलाड़ी रह गई हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi