live
S M L

इंडिया ओपन बैडमिंटन: ‘सायना से मुकाबला स्पेशल नहीं’

सेमीफाइनल में सिंधु का मुकाबला सुन जी यून से, समीर वर्मा हारे

Updated On: Mar 31, 2017 10:31 PM IST

IANS, FP Staff

0
इंडिया ओपन बैडमिंटन: ‘सायना से मुकाबला स्पेशल नहीं’

ओलिंपिक रजत पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने इंडिया ओपन के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में हमवतन सायना नेहवाल को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. इस जीत के साथ ही सिंधु ने दो साल पहले इंडिया ग्रां.प्री 2014 में सायना के हाथों मिली हार का बदला भी ले लिया. मैच के बाद उन्होंने कहा कि सायना को हराने में कुछ स्पेशल नहीं था. जैसे हर खिलाड़ी के खिलाफ मुकाबला होता है, वैसा ही सायना के खिलाफ था.

टूर्नामेंट के महिला सिंगल्स के क्वार्टर फाइनल में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में सिंधु ने सायना को 21-16, 22-20 से मात दी. इस मैच के पहले गेम में दोनों ही खिलाड़ियों ने अच्छी शुरुआत की. एक समय पर दोनों पांच-पांच से बराबरी पर चल रही थीं. इसके बाद सिंधु ने तेजी दिखाते हुए 16-10 से बढ़त हासिल की. इस बीच, सायना ने अंक लेते हुए स्कोर 11-16 किया, लेकिन सिंधु ने फिर आगे बढ़कर 19-15 से बढ़त बनाई. सिंधु ने इसके बाद सायना को पछाड़ते हुए पहले गेम में 21-16 से जीत हासिल की.

सायना ने दूसरे गेम में पहले गेम से बेहतर प्रदर्शन करते हुए अच्छी शुरुआत की और 9-6 से बढ़त ली. हालांकि सिंधु ने फिर शानदार वापसी और स्कोर 19-19 से बराबरी कर लिया. इसके बाद सायना ने एक अंक हासिल कर स्कोर हासिल कर 20-19 से बढ़त ली और परिणाम अपने खाते में डालने की कोशिश की, लेकिन अगले ही पल सिंधु ने अच्छी वापसी की और दो अंक हासिल कर सायना की उम्मीदों पर पानी फेरते हुए उन्हें 22-20 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की.

सेमीफाइनल में सिंधु का सामना चौथी विश्व वरीयता और टूर्नामेंट में दूसरी सीड खिलाड़ी सुन जी यून से होगा.

भारत को पुरुष सिंगल्स में निराशा हाथ लगी. मेजबान देश के सभी दिग्गज खिलाड़ियों के टूर्नामेंट से बाहर हो जाने के बाद समीर वर्मा पर भारत का दरोमदार था. लेकिन वह क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के आंद्रेस एंटोनसेन की चुनौती से पार नहीं पा सके. आंद्रेस ने समीर को 53 मिनट तक चले मुकाबले में 24-22, 21-19 से मात दी और सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

समीर और आंद्रेस का पहली बार किसी प्रतियोगिता में आमना-सामना हुआ. टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में आंद्रेस की भिड़ंत चीनी ताइपे के चोउ तिएन चेन से होगी. चोउ ने एक अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबले में डेनमार्क के हांस क्रिस्टियन सोलबर्ग विटिंघस को सीधे गेमों में 21-10, 21-14 से हराया.

महिला सिंगल्स में स्पेन की ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता कैरोलिना मरीन ने भी सेमीफाइनल का टिकट पक्का किया. उन्होंने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जापान की मिनात्सु मितानी को 21-10, 20-22, 21-14 से मात दी. सेमीफाइनल में उनका सामना जापान की यामाकुची से होगा. यामकुची ने क्वार्टर फाइनल में अपने देश की ही नोजोमी ओकुहारा को 21-13, 11-21, 21-18 से मात दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi