S M L

प्रीमियर बैडमिंटन लीग: अवध वॉरियर्स ने दिल्ली एसर्स को हराया

अवध वॉरियर्स ने दिल्ली एसर्स को 6-(-1) से मात दी

Updated On: Jan 06, 2017 09:09 AM IST

IANS

0
प्रीमियर बैडमिंटन लीग: अवध वॉरियर्स ने दिल्ली एसर्स को हराया

भारतीय महिला खिलाड़ी सायना नेहवाल की टीम अवध वॉरियर्स ने प्रीमियर बैडमिंटन लीग  के दूसरे सीजन में दिल्ली एसर्स को 6-(-1) से मात दे दी. एसर्स को अपना ट्रम्प मैच हारने का खामियाजा उठाना पड़ा और इसी कारण उसके हिस्से नकारात्मक अंक आया. ट्रम्प मैच जीतने वाली टीम को दो अंक दिए जाते हैं जबकि अपना ट्रंप मैच हारने वाली टीम को एक अंक गंवाना पड़ता है.

वॉरियर्स के दो शीर्ष खिलाड़ियों सायना और किदाम्बी श्रीकांत ने अपने-अपने मुकाबले जीत टीम को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई.

सायना ने महिला एकल के मुकाबले में निटचाओन जिंदापोन को 14-12, 11-7 से मात देते हुए लीग में पहली जीत दर्ज की.सायना ने धीमी शुरुआत की जिसका फायदा उनकी विपक्षी ने उठाया और 5-2 से बढ़त ले ली. सायना ने वापसी की और स्कोर 6-6 से बराबर कर लिया.

सायना ने इसके बाद दो लगातार अंक हासिल करते हुए स्कोर 8-6 कर दिया. लेकिन उनकी विपक्षी हार नहीं मानने वाली थीं, सायना के सामने उन्होंने कड़ी चुनौती पेश की. सायना हालांकि अपने शानदार खेल से वह चुनौती पार करने में सफल रहीं और पहला गेम जीत लिया.

दूसरे गेम में निटचाओन ने एक बार फिर सायना पर 3-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन यहां से सायना ने बेहतरीन खेल दिखाया और 11-7 से गेम जीत मैच अपने नाम किया. यह इस मुकाबले का दूसरा मैच था. सायना ट्रम्प मैच खेलने उतरी थी.

अगला मैच श्रीकांत का था जिन्होंने पुरुष एकल के मुकाबले में खुद से बेहतर खिलाड़ी जैन ओ जोर्गेनसेन को कड़े मुकाबले में मात दी. श्रीकांत ने पहला गेम संघर्ष करते हुए 11-9 से अपने नाम किया. लेकिन एसर्स के जोर्गेनसेन ने दूसरे गेम में श्रीकांत को जीतने नहीं दिया और कड़ी प्रतिस्पर्धा करते हुए 13-11 से गेम ले गए. तीसरे गेम में श्रीकांत ने जीत हासिल की और वॉरियर्स का स्कोर 4-0 कर दिया.

वॉरियर्स ने मुकाबले की शुरुआत जीत के साथ की थी. पुरुष युगल के पहले मुकाबले में वॉरियर्स की गोह डब्ल्यू शेम और मार्किस किडो ने अझय देवालकर और व्लादिमिर इवानोव को आसान मुकाबले में 11-4, 11-4 से मात दी.

मिश्रित युगल में भी एसर्स की ज्वाला गुट्टा और इवानोव की जोड़ी को हार का सामना करना पड़ा. सावित्रि अमित्रापाई और बोडिन इसारा की जोड़ी ने ज्वाला और इवानोव की जोड़ी को 12-10, 11-5 से मात दी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi