विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मलेशिया ओपन बैडमिंटन: पहले ही राउंड में हारीं सिंधु और सायना

सिंधु और सायना दोनों ही तीन गेम तक चले कड़े संघर्ष में हारे, अजय जयराम जीते

FP Staff Updated On: Apr 05, 2017 04:33 PM IST

0
मलेशिया ओपन बैडमिंटन: पहले ही राउंड में हारीं सिंधु और सायना

भारत की टॉप खिलाड़ी पीवी सिंधु और सायना नेहवाल मलेशिया ओपन बैडमिंटन के पहले ही राउंड से बाहर हो गई हैं. सिंधु को एक घंटा आठ मिनट तक चले मुकाबले में चीन की चेन यूफेई ने मात दी. सायना को चौथी सीड जापान की अकाने यामागुची ने 56 मिनट तक चले मुकाबले में हराया.

भारत की ये दोनों खिलाड़ी तीन गेम तक चले मुकाबले में हारे. सिंधु को 21-18, 19-21, 17-21 से मात मिली. पूर्व विश्व नंबर एक सायना को यामागुची ने 19-21, 21-13, 21-15 से हराया. पिछले ही सप्ताह पीवी सिंधु ने इंडिया ओपन ग्रांप्री जीता था. वहां सायना नेहवाल को उन्होंने क्वार्टर फाइनल में मात दी थी.

पहला गेम जीतने के बाद सिंधु और उनके प्रशंसकों को उनसे एक और जीत की उम्मीद थी. लेकिन चेन ने शानदार वापसी की और दूसरा गेम जीत मैच को तीसरे गेम में ले गईं. तीसरे गेम में भी दोनों के बीच कड़ी टक्कर थी. लेकिन अंत में चेन, सिंधु पर भारी पड़ीं और मैच अपने नाम कर लिया. यह मुकाबला एक घंटे आठ मिनट तक चला.

सायना ने पहले गेम में अच्छी शुरुआत की. वो 13-10 से आगे थीं. हालांकि बीच में यामागुची ने दूरी सिर्फ एक अंक की कर दी. उसके बावजूद सायना गेम जीतने में कामयाब रहीं. दूसरे गेम में जापानी खिलाड़ी ने वापसी की और 21-13 से गेम जीता. तीसरे गेम में भी यामागुची ने आक्रामक शुरुआत की. ब्रेक में उनके पास दो अंक का एडवांटेज था.

भारत के लिए अच्छी खबर ये रही कि अजय जयराम अगले राउंड में पहुंच गए हैं. उन्होंने चीन के क्वियान बिन को 21-11, 21-8 से हराया.

 

 

 

 

 

 

 

भारत को पुरुष युगल में भी निराशा हाथ लगी। मनु अत्री और बी.सुमिथ रेड्डी की जोड़ी पहले दौर में हारकर बाहर हो गई है। मनु और रेड्डी की जोड़ी को चीनी ताइपे की लियाओ कुआन हाओ और लू चिया पिन की जोड़ी ने कड़े मुकाबले में 18-21, 21-18, 21-17 से मात दी।

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi