S M L

आर्टिस्टिक जिम्‍नास्टिक्‍स वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए साई कराएगा ट्रायल

भारत बुल्गारिया के सोफिया में रिदमिक जिम्‍नास्टिक्‍स वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग नहीं ले सका था

Updated On: Sep 23, 2018 12:39 PM IST

FP Staff

0
आर्टिस्टिक जिम्‍नास्टिक्‍स वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए साई कराएगा ट्रायल

दीपा करमाकर और राकेश पात्रा सहित शीर्ष भारतीय जिम्‍नास्ट दोहा में अगले महीने वाले आर्टिस्टिक जिम्‍नास्टिक्‍स वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए 29 और 30 सितंबर को यहां चयन ट्रायल में भाग लेंगे. भारत के लंबे समय से जिम्‍नास्टिक कोच जीएस बावा ने कहा, ‘विश्व चैंपियनशिप के लिए टीम चुनने के लिए 29 और 30 सितंबर को चयन ट्रायल कराए जाएंगे.’

भारतीय जिम्‍नास्ट ऐसी रिपोर्ट आने के बाद परेशानी में घिर गए थे कि खेल मंत्रालय ने बुल्गारिया में वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए टीम को मंजूरी देने से इनकार कर दिया था क्योंकि भारतीय जिम्‍नास्टिक्‍स फेडरेशन को मान्यता प्राप्त नहीं है और राष्ट्रीय खेल संहिता के अनुसार वह निलंबित है. बावा ने कहा, ‘विश्व चैंपियनशिप के लिए अधिकतम छह सदस्य -तीन लड़कों और तीन लड़कियों- का चयन किया जाएगा.टूर्नामेंट के आयोजकों को प्रविष्टियां भेजने की अंतिम तारीख 25 सितंबर है.

दोहा में 25 अक्तूबर से तीन नवंबर तक होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप भारतीय जिम्‍नास्टों के लिए अहम टूर्नामेंट है क्योंकि इससे उन्हें 2020 टोक्यो ओलिंपिक के लिए स्टुटगार्ट में होने वाली वर्ल्ड चैंपियनशिप  की तैयारी का मौका मिलेगा जो ओलिंपिक क्वालिफाइंग स्पर्धा है.भारत बुल्गारिया के सोफिया में रिदमिक  जिम्‍नास्टिक्‍स वर्ल्ड चैंपियनशिप में भाग नहीं ले सका था. पात्रा ने कहा कि अगर भारत इसमें भाग नहीं ले सकता तो यह ओलिंपिक के लिए उनकी तैयारियों को गहरा झटका होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi