S M L

सैफ फुटबॉल 2016: भारतीय महिलाओं ने जीता खिताब

भारत ने फाइनल में बांग्लादेश को 3-1 से मात दी

Updated On: Jan 04, 2017 10:18 PM IST

Shailesh Chaturvedi Shailesh Chaturvedi

0
सैफ फुटबॉल 2016: भारतीय महिलाओं ने जीता खिताब

सिलीगुड़ी. चार में चार! भारत ने लगातार चौथी बार महिलाओं की सैफ फुटबॉल चैंपियनशिप पर कब्जा जमा लिया है. चौथी बार ही यह टूर्नामेंट आयोजित हुआ. भारत ने फाइनल में बांग्लादेश को 3-1 से मात दी. इस जीत के बीच उसने अजेय क्रम को बरकरार रखा. टीम अब तक 19 मैच खेल चुकी है और उसने कोई मैच हारा नहीं है. 18 बार भारत को जीत मिली है.

भारत का पहला गोल 12वें मिनट में आया. डांगमेई ग्रेस के पांव से लगकर गेंद धीमी रफ्तार से गोल के अंदर चली गई. इस गोल ने बांग्लादेश को मजबूर कर दिया कि रक्षात्मक खेल से हटकर आक्रामक रुख अपनाएं. लेकिन उनके आक्राक होते ही भारत के लिए भी खेल खुल गया.

पहले 20 मिनट में भारत को चार कॉर्नर मिले. इस दौरान भारत को बढ़त मिलनी चाहिए थी. बाला देवी की कोशिश पर अगर कमला देवी हेडर कर पातीं, तो भारत की बढ़त दोगुनी हो जाती. बांग्लादेश ने भारतीय तूफान को रोके रखा. 40वें मिनट में वो बराबरी करने में भी कामयाब रहे. हाफ टाइम पर स्कोर 1-1 था.

दूसरे हाफ में भारतीय टीम ने फिर हमले बोले. बांग्लादेश के लिए उम्मीदें जवाबी हमले पर टिकी थीं. भारत ने आखिरकार 60वें मिनट में फिर से बढ़त बनाई. बाला को बॉक्स में धक्का दिया गया. इस पर पेनल्टी मिली, जिसे सष्मिता मलिक ने गोल में बदल दिया.

बांग्लादेश टीम अभी वापसी के बारे में सोच पाती, इससे पहले ही भारत को एक और गोल मिल गया. इंदुमती के शॉट पर विपक्षी गोलकीपर सबीना गेंद की उछाल परखने में गलती कर गईं और गोल हो गया. अब तक अच्छा प्रदर्शन करने वाली सबीना की इस गलती के बाद बांग्लादेश के पास वापसी का मौका नहीं रह गया था.

भारत ने इसके बाद भी कोशिश जारी रखी. लेकिन कोई और गोल नहीं हो सका.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi