S M L

संसद में शांत रहने वाले सचिन ने परिवहन मंत्री से की यह खास 'मांग'

सचिन ने परिवहन मंत्री से फर्जी हेलमेट निर्माताओं के खिलाफ कार्रवाई की अपील की

Updated On: Mar 20, 2018 05:15 PM IST

FP Staff

0
संसद में शांत रहने वाले सचिन ने परिवहन मंत्री से की यह खास 'मांग'

चैंपियन क्रिकेटर और राज्यसभा सांसद सचिन तेंदुलकर की राज्यसभा में गैर मौजूदगी पर भले ही सवाल उठते रहे हों, लेकिन वह लगातार सोशल मीडिया पर या पत्र लिखकर खेल से जुड़े या सामाजिक मुद्दे उठाते रहे हैं. फिलहाल सचिन तेंदुलकर की ताजा पहल दोपहिया वाहनों की सुरक्षा को लेकर है. तेंदुलकर ने अपनी इस मुहिम के तहत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को एक पत्र लिखा है. तेंदुलकर ने पत्र में लिखा है कि दोपहिया वाहनों की बढ़ती दुर्घटनाओं को लेकर यह जरूरी है कि सुरक्षा उपकरण उच्च स्तर के हों. उन्होंने केंद्रीय मंत्री से घटिया किस्म के हेलमेट बनाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

सचिन ने लिखा पत्र

सचिन तेंदुलकर ने गडकरी को लिखा, ‘ मैं आपके मंत्रालय से अनुरोध करूंगा कि घटिया किस्म के हेलमेट बनाने वालों और फर्जी आईएसआई मार्क के साथ उसे बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. एक खिलाड़ी होने के नाते मैं समझता हूं कि मैदान पर जब हम खेलते हैं तो उच्च दर्जे के सुरक्षा उपकरण कितने जरूरी होते हैं. हेलमेट के लिए भी यह जरूरी है कि गुणवत्ता का स्तर बरकरार रखा जाए.’

सड़क सुरक्षा के पैरोकार तेंदुलकर लोगों को हेलमेट का इस्तेमाल करने के लिए सोशल मीडिया पर लगातार लिखते रहे हैं.  उन्होंने अच्छे किस्म के हेलमेट के दाम कम करने की भी अपील की ताकि दोपहिया वाहन चालक सस्ते के चक्कर में घटिया हेलमेट ना खरीदें.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi