S M L

डोपिंग मामले में रूस पर लगा प्रतिबंध हटा, खिलाड़ियों की वापसी का रास्ता साफ

वाडा ने रूसी डोपिंग रोधी एजेंसी (आरयूएसएडीए) को विश्व डोपिंग रोधी संहिता के कड़ी शर्तों के साथ बहाल करने का फैसला किया

Updated On: Sep 20, 2018 10:18 PM IST

FP Staff

0
डोपिंग मामले में रूस पर लगा प्रतिबंध हटा, खिलाड़ियों की वापसी का रास्ता साफ

विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने गुरुवार को रूस की डोपिंग रोधी एजेंसी पर से प्रतिबंध हटा दिया जिससे रूसी खिलाड़ियों के सभी खेलों में प्रतियोगिताओं में वापसी का रास्ता साफ हो गया. वाडा अध्यक्ष क्रीग रीडी ने कहा, ‘गुरुवार को वाडा कार्यकारी समिति के अधिकतर सदस्यों ने रूसी डोपिंग रोधी एजेंसी (आरयूएसएडीए) को विश्व डोपिंग रोधी संहिता के कड़ी शर्तों के साथ बहाल करने का फैसला किया.’

रीडी ने कहा कि अगर वचनबद्धता नहीं निभाई जाती है तो वाडा रूसी डोपिंग रोधी एजेंसी पर फिर से प्रतिबंध लगा सकता है. यह फैसला हिंद महासागर में स्थित द्वीप सेशेल्स की राजधानी विक्टोरिया में वाडा की कार्यकारी समिति की बैठक में किया गया.

हालांकि वाडा ने जांच समिति की सिफारिशों के बाद रूस पर लगा प्रतिबंध हटाने के लिए पहले ही हरी झंडी दे दी थी. यह बयान वैसे हैरान करने वाला था क्योंकि एक दिन पहले बीबीसी ने वाडा की अनुपालन समिति का पत्र प्रकाशित किया था जिसमें प्रतिबंध बनाए रखने की सिफारिश की गई थी.

आरयूएसएडीए को 2015 में रूस के खेलों में फैली डोपिंग को लेकर रिपोर्ट आने के बाद निलंबित कर दिया गया था. वाडा ने रूस को उसकी डोपिंग रोधी एजेंसी की अध्यक्ष येलेना इसिनवाएवा को भी उनके पद से हटाने के लिए कहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi