विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मैड्रिड मास्टर्स टेनिस: बोपन्ना, कुएवस की जोड़ी टूर्नामेंट से बाहर

निकोलस अल्माग्रो को हराकर नोवाक जोकोविच तीसरे राउंड में

IANS, Bhasha Updated On: May 11, 2017 04:29 PM IST

0
मैड्रिड मास्टर्स टेनिस: बोपन्ना, कुएवस की जोड़ी टूर्नामेंट से बाहर

रोहन बोपन्ना और पाब्लो कुएवस की जोड़ी एटीपी विश्व टूर में लगातार दूसरे टूर्नामेंट में पहले दौर में हारकर बाहर हो गई. इस जोड़ी को मैड्रिड में चल रहे मैड्रिड ओपन में पराजय का सामना करना पड़ा.

बोपन्ना और कुएवस को डेनियल नेस्टर और फेब्रिस मार्तिन ने 6-3, 6-2 से हराया. इससे पहले बार्सिलोना ओपन में भी वे पहले दौर में हेनरी कोंटिनेन और जान पीयर्स से हार गए थे.

बोपन्ना और कुएवस की सर्विस चार बार टूटी और वे एक ही बार विरोधी की सर्विस तोड़ सके. उनकी हार के साथ ही 6, 408, 230 यूरो इनामी राशि के इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई.

जोकोविक तीसरे दौर में पहुंचे

सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक मैड्रिड ओपन के तीसरे दौर में पहुंच गए हैं. जोकोविक ने दूसरे दौर के मुकाबले में स्पेन के निकोलस अल्माग्रो को हराया. पहले दौर में बाई हासिल करने वाले जोकोविक ने अल्माग्रो को 6-1, 4-6, 7-5 से पराजित किया. लेकिन यह मैच उनके लिए काफी थकाऊ और चुनौतीपूर्ण रहा. दूसरा सेट गंवाने के बाद जोकोविक तीसरे सेट में एक समय 0-3 से पीछे थे. लेकिन बाद में उन्होंने अपने अनुभव और फन का प्रदर्शन करते हुए 7-5 से यह सेट और मैच अपने नाम किया.

इसके अलावा कनाडा के मिलोस राओनिक और जापान के केई निशिकोरी भी आगे का सफर जारी रखने में सफल रहे. राओनिक ने लक्जमबर्ग के जाइल्स मुलर को 6-4, 6-4 से हराया जबकि निशिकोरी ने डिएगो श्वार्टजमान को 1-6, 6-0, 6-4 से पराजित किया.

शीर्ष रैंकिंग वाले खिलाड़ी को हराकर युकी सेमीफाइनल में

युकी भांबरी ने शीर्ष वरीयता प्राप्त और दुनिया के 96वें रैंकिंग वाले सर्जी स्टाखोवस्की को हराकर कारशी एटीपी चैलेंजर एकल के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया. विश्व रैंकिंग में 273वें स्थान पर काबिज युकी की इस सत्र में शीर्ष 100 में शामिल किसी खिलाड़ी पर यह पहली जीत है. उन्होंने उक्रेन के खिलाड़ी को एक घंटे 10 मिनट में 6-2, 6-4 से हराया. उजबेकिस्तान के कारशी में चल रहे टूर्नामेंट में स्टाखोवस्की ने 2013 में रोजर फेडरर को विम्बलडन में हराकर ख्याति पाई थी. एटीपी चैलेंजर टूर पर युकी का यह सत्र का तीसरा सेमीफाइनल होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi