S M L

फेडरर के रिटायरमेंट में अहम रोल निभाएंगे नडाल और जोकोविच

फेडरर के मुताबिक राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच वो लोग हैं जो उन्हें और बेहतर खेलने के लिए प्रेरित करते हैं

Updated On: Feb 10, 2019 10:55 AM IST

FP Staff

0
फेडरर के रिटायरमेंट में अहम रोल निभाएंगे नडाल और जोकोविच

रोजर फेडरर अब तक टेनिस जगत के सबसे बड़े स्टार में शामिल है. भले ही लोगों का कहना है कि बढ़ती उम्र के साथ फेडरर को अब अपने रिटायरमेंट के बारे में सोचना चाहिए. हालांकि वह हर बार अपने खेल से लोगों का मुंह बंद कर देते हैं. फेडरर ने बताया कि आखिर वह क्या चीज है जो उन्हें हर रोज बेहतर करने के लिए प्रेरित करते हैं. फेडरर के मुताबिक राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच वो लोग हैं जो उन्हें और बेहतर खेलने के लिए प्रेरित करते हैं.

20 ग्रैंड स्लैम जीत चुके फेडरर का मानना है कि जब तक उन्हें ऐसा लगेगा कि वह नडाल और जोकोविच को हराने के काबिल है वह रिटायरमेंट नहीं लेंगे. उन्होंने कहा कि अपनी फिटनेस पर ध्यान देते हैं ताकी वह उन दोनों के खिलाफ जीत सके. हाल ही खत्म हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन में वह क्वार्टर फाइनल में उलट फेर का शिकार हुए रोजर फेडरर ने कहा कि उनके लिए रैंकिंग से ज्यादा ग्रैंड स्लैम की जीत जरूरी है. दो साल पहले फेडरर ने 17वीं रैंक पर रहते हुए ग्रैंड स्लैम जीता था वहीं इस साल वह तीसरी रैंक पर थे और क्वार्टरफाइनल में ही बाहर हो गए.

फेडरर हाल ही में लगातार 850 हफ्तों तक टॉप 10 रैंकिंग में रहने वाले पहले खिलाड़ी बन गए. फिलहाल वह एटीपी रैंक में छठे स्थान पर हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi