live
S M L

विश्व टेनिस रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंचे रोजर फेडरर

इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट में जीत के बाद 4 स्थान का सुधार

Updated On: Mar 22, 2017 10:07 AM IST

FP Staff

0
विश्व टेनिस रैंकिंग में छठे स्थान पर पहुंचे रोजर फेडरर

स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट में रिकार्ड संयुक्त पांचवी बार खिताब जीतने की बदौलत अपनी विश्व रैंकिंग में चार स्थान का सुधार किया और अब छठे नंबर पर पहुंच गए हैं.

35 साल के फेडरर ने हम वतन स्टेन वावरिंका को 6-4 7-5 से हराया और पांचवीं बार यह खिताब जीता. फेडरर का इस साल यह दूसरा खिताब है और 24 अक्टूबर 2016 के बाद से उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है.

छह महीने की चोट के बाद वापसी करने पर फेडरर ने जनवरी में ऑस्ट्रेलियन ओपन के रूप में अपना 18वां ग्रैंड स्लेम खिताब जीता था. इंडियन वेल्स में उनकी जीत फेडरर का 25वां एटीपी वर्ल्ड टूर मास्टर्स खिताब था. फेडरर का इस साल का रिकॉर्ड 13 जीत और एक हार का हो गया है.

फेडरर ने 2017 की शुरुआत 16वीं रैंकिंग के साथ की थी और फिर वह 17वें नंबर पर भी खिसक गए थे लेकिन उसके बाद वापसी करते हुए फेडरर अब छठे नंबर पर आ गए हैं. फेडरर के 4305 रेटिंग अंक हो गए हैं.

ब्रिटेन के एंडी मरे का नंबर एक, सर्बिया के नोवाक जोकोविच का नंबर दो और वावभरका का तीसरा स्थान कायम है। जापान के केई निशिकोरी एक स्थान के सुधार के साथ चौथे नंबर पर आ गए हैं और उन्होंने अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग की बराबरी कर ली है।

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi