S M L

टेनिस कोर्ट को छोड़ नए साथी के साथ पहाड़ों पर पहुंचे फेडरर क्यों हो गए 'वाइल्ड'

फेडरर ने सरवाइवल किंग के नाम से मशहूर बेयर के साथ ऐल्प्स पर्वत की यात्रा की और साथ ही कई रोमांचक चीजें की

Updated On: Sep 17, 2018 09:54 PM IST

FP Staff

0
टेनिस कोर्ट को छोड़ नए साथी के साथ पहाड़ों पर पहुंचे फेडरर क्यों हो गए 'वाइल्ड'

खेल जगत में अक्सर ही उम्र को खिलाड़ी के जीवन की एक बड़ी बाधा माना जाता है. हालांकि टेनिस जगत में रोजर फेडरर एक ऐसा नाम बनकर उभरे हैं, जिन्होंने अपने जज्बे से इस तथ्य को काफी हद तक मात दी है. 37 साल की उम्र में रोजर फेडरर ने 20 ग्रैंडस्लैम अपने नाम किए हैं जो अपने आप में एक अजूबा है. चार बच्चों के पिता फेडरर खुद को इसके काबिल नहीं मानते थे, लेकिन उनका कहना है कि वह हमेशा ही खुद को और बेहतर करने के लिए प्रेरित करते रहते हैं.

federer bear gills

खुद की क्षमता का परिक्षण करने के लिए ही फेडरर ने एक और चुनौती स्वीकार कर ली है. और यह चुनौती देने वाला ऐसा इंसान है जिसे दुनिया सरावाइवल किंग के नाम से जानती है. ऐसा इंसान जो कि कहीं भी किसी भी स्थिति में जी सकता है. हम बात कर रहे हैं मैन वर्सेज वाइल्ड शो से घर-घर में मशहूर हुए बेयर ग्रिल्स की. अब आप सोच रहे होंगे कि कोर्ट पर विरोधियों को भगाने वाले फेडरर भला इस आउटडोर रोमांच के चक्कर में कैसे फंस गए. दरअसल बेयर ग्रिल्स एक नया शो लेकर आ रहे हैं, 'रनिंग वाइल्ड विद बियर गिल्स' जिसमें वो मशहूर लोगों को उनकी दुनिया से बाहर निकालकर लोगों को उनका अलग चेहरा दिखाएंगे. फेडरर ने बेयर के साथ ऐल्प्स पर्वत की यात्रा की.

 

federer

आपने फेडरर को कोर्ट पर जश्न मनाते देखा होगा, निराश होते देखा होगा, चौंका देने वाले शॉट खेलते देखा होगा, लेकिन क्या आपने उनको पिंग पॉन्ग खेलते देखा है. उन्होंने यह सब किया. इस दौरान फेडरर ने निजी जीवन के बारे में बात की जोकि वह अक्सर नहीं करते हैं. फेडरर ने शो में अपने पिता बनने के बाद के जीवन के बारे में बताया. कोर्ट पर विरोधियों को डरा देने वाले फेडरर को रोमांस से डर लगता है और यही वजह कि उन्होंने यह किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi