विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस: फाइनल में फेडरर

नडाल के साथ ड्रीम फाइनल की उम्मीदें बरकरार

FP Staff Updated On: Jan 26, 2017 05:38 PM IST

0
ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस: फाइनल में फेडरर

रोजर फेडरर ने ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस के फाइनल में जगह बना ली है. फेडरर ने सेमीफाइनल में स्टैन वॉवरिंका का पांच सेटों तक चले मुकाबले में मात दी. फेडरर ने 7-6, 6-3, 1-6, 4-6, 6-3 हराया.

पूर्व विश्व नंबर एक फेडरर ने इससे पहले 2010 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी, जहां उन्होंने जीत हासिल की थी. 2010 में उन्होंने मौजूदा नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे को मात दी थी. वावरिंका ने 2014 में पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश किया था और जीत हासिल की थी.

फेडरर ने पहला गेम टाई ब्रेकर में जीता लेकिन दूसरे सेट को जीतने में उन्हें ज्यादा दिक्कत नहीं आई. लग रहा था कि फेडरर तीसरा सेट भी आसानी से जीत लेंगे. लेकिन पूर्व ऑस्ट्रेलियन ओपन विजेता वावरिंका ने शानदार वापसी करते हुए तीसरे सेट में फेडरर को 6-1 से एकतरफा मात दी और फिर चौथा सेट 6-4 से जीत कर मुकाबला पांचवें सेट में ले गए.

पांचवें और आखिरी सेट में दोनों खिलाड़ियों ने जबरदस्त खेल दिखाया. फेडरर 2-1 से आगे थे. लेकिन वावरिंका ने एक गेम जीत स्कोर 2-2 से बराबर कर लिया. हालांकि इसके बाद वह फेडरर के बेहतरीन खेल और अनुभव के सामने टिक नहीं पाए. फेडरर ने सेट 6-3 से अपने नाम करते हुए फाइनल में जगह बनाई.

फेडरर चार बार ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीत चुके हैं और एक बार उपविजेता रहे हैं. फेडरर ने अपना पिछला ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट 2012 में विंबलडन के तौर पर जीता था.

पिछले कुछ वर्षो से फेडरर खराब फॉर्म और चोट से जूझ रहे हैं और इसी कारण उन्हें विश्व रैंकिंग में 17वीं वरीयता हासिल है. फाइनल में उनका सामना स्पेन के राफेल नडाल और बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा. फेडरर ने अभी तक 17 ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम किए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi