S M L

देश में हॉकी की तरक्‍की के लिए भारतीय हॉकी को ऑस्‍ट्रेलियाई कोच की सलाह

ऑस्‍ट्रेलिया के कोच रिक चाल्‍र्सचवर्थ का मानना है कि भारतीय टीम अच्‍छी तरक्‍की कर रही है.

Updated On: Nov 30, 2018 03:17 PM IST

Bhasha

0
देश में हॉकी की तरक्‍की के लिए भारतीय हॉकी को ऑस्‍ट्रेलियाई कोच की सलाह

ऑस्ट्रेलिया के कोच रिक चार्ल्सवर्थ का मानना है कि पिछले एक दशक में भारतीय हॉकी ने जो तरक्की की है, उसको भुनाने के लिए हॉकी इंडिया लीग फिर से शुरू की जानी चाहिए.

भारतीय हॉकी टीम के साथ 2008 में चार महीने के लिए जुड़े चार्ल्सवर्थ ने कहा कि भारत ने अच्छी तरक्की है. एक दशक पहले वे दसवीं रैंकिंग पर थे और आज पांचवें स्थान पर है. मेरा मानना था कि पदक जीतने की स्थिति में पहुंचने में दस साल लेंगे.

उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि भारत में घरेलू स्पर्धाओं का क्या ढांचा है? भारत को हॉकी इंडिया लीग फिर शुरू करनी चाहिए. चार्ल्सवर्थ ने कहा कि भारत सरदार सिंह, रूपिंदर पाल सिंह, एसवी सुनील के बिना यह टूर्नामेंट खेल रहा है लेकिन टीम अच्छी है. भारत के पास अब अधिक गहराई है.

हॉकी इंडिया लीग ने वित्तीय कारणों से इस साल हॉकी लीग का आयोजन नहीं किया. अगले साल हालांकि फाइव अ साइड प्रारुप में इसकी वापसी की योजना है.

उन्होंने कहा कि इस बार विश्व कप शीर्ष छह टीमों में से कोई भी जीत सकता है. उन्होंने कहा कि जर्मनी, नेदरलैंड्स, अर्जेंटीना, बेल्जियम और भारत दावेदार हैं. इनमें से ही कोई जीतेगा. भारत यहां पदक जीत सकता है, लेकिन पहले सेमीफाइनल में पहुंचना जरूरी है. उसके बाद कुछ भी हो सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi