S M L

भारतीय पुरुष शटलरों ने तोड़ दी चीन की दीवार,तीन पायदान पीछे छूटा चीन

पुरुष सिंगल्स में दुनिया के टॉप 100 खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा भारतीय शटलर

FP Staff Updated On: Jun 30, 2017 10:11 PM IST

0
भारतीय पुरुष शटलरों ने तोड़ दी चीन की दीवार,तीन पायदान पीछे छूटा चीन

बात जब भी बैडमिंटन की चलती है तब चीन को उसका पावर हाउस कहा जाता है. भारतीय शटलर बीच-बीच में चीनी खिलाड़ियों को मात तो देते रहते हैं लेकिन ओवरऑल इस खेल में चीन के वर्चस्व को चुनौती देना अभी तक मुश्किल रहा है. चीनी की चुनौती का सामना करने के लिए हमारे जेहन में सायना नेहवाल या पीवी सिंधु के ही नाम आते हैं.

लेकिन अब ऐसा नहीं है. किदांबी श्रीकांत, बी साईं प्रणीत और एचएस प्रणॉय जैसे खिलाड़ियों ने बैडमिंटन के कोर्ट पर पुरुष वर्ग में भारत का झंडा लहराया है. और अब भारत के पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ियों ने चीन की दीवार को भी तोड़ दिया .भारतीय शटलरों के शानदार शो ने चीन को तीन पायदान पीछे छोड़ दिया है. हाल में जारी हुई वर्ल्ड बैडमिंटन की नई रैंकिंग के पुरुष वर्ग में भारत के सबसे ज्यादा शटलर टॉप 100 खिलाड़ियों में शामिल हो गए हैं.

ताजा रैंकिंग में भारत के 14 खिलाड़ी टॉप 100 में शामिल हैं. दूसरे नंबर पर इंडोनेशिया है जिसके नौ शटलर इस लिस्ट में हैं. डेनमार्क आठ खिलाड़ियों के साथ तीसरे नंबर पर है जबकि इसके बाद चीन का नंबर है जिसके महज सात खिलाड़ी ही टॉप 100 में शामिल हो पाए हैं. पिछले साल भारत के सात पुरुष खिलाड़ी ही टॉप 100 में शामिल हो सके थे.

हालांकि टॉप 10 में भारत के अकेले किदांबी श्रीकांत ही हैं. लेकिन जिस तरह से भारत के 14 खिलाड़ियों ने टॉप 100 में जगह बनाई है उससे उम्मीद की जा सकती भारत भी बैडमिंटन का पावर हाउस बनने का माद्दा रखता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
कोई तो जूनून चाहिए जिंदगी के वास्ते

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi