S M L

चैंपियंस लीग फुटबॉल : बायर्न म्यूनिख को ड्रॉ पर रोक फाइनल में पहुंचा रीयाल मैड्रिड

करीम बेंजेमा ने दूसरे चरण में दागे रीयाल मैड्रिड की ओर से दोनों गोल, बने मैच के हीरो

FP Staff Updated On: May 02, 2018 04:38 PM IST

0
चैंपियंस लीग फुटबॉल : बायर्न म्यूनिख को ड्रॉ पर रोक फाइनल में पहुंचा रीयाल मैड्रिड

रीयाल मैड्रिड के फारवर्ड करीम बेंजेमा को बर्नाबू में ज्यादातर हूटिंग का सामना करना पड़ता रहा है. लेकिन मंगलवार को उन्होंने चैंपियंस लीग सेमीफाइनल के दूसरे चरण (लेग) में दो गोल दागते हुए रीयाल मैड्रिड को फाइनल में पहुंचा दिया. रीयाल मैड्रिड ने बायर्न म्यूनिख को 2-2 से ड्रॉ पर रोक दिया. लेकिन दोनों चरणों के मुकाबले में रीयाल ने 4-3 से जीत हासिल कर फाइनल में प्रवेश किया. लीग के सेमीफाइनल के पहले चरण का मैच भी दोनों टीमों के बीच रोमांचक रहा था, जिसमें रीयाल ने बायर्न को 2-1 से मात दी थी.

मंगलवार को जोसुआ किमिच ने तीसरे ही मिनट में गोल कर बायर्न को 1-0 की बढ़त दी. इसके बाद मार्सेलो की ओर से मिले पास को करीम बेंजेमा ने गोल में तब्दील करते हुए रीयाल का स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी. 46वें मिनट में करीम बेंजेमा ने गोल कर रीयाल को 2-1 की बढ़त दे दी. इसके कुछ समय बाद ही जेम्स रोड्रिगेज ने 63वें मिनट में बायर्न के लिए गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया. दर्शकों ने उस समय करीम बेंजेमा के सम्मान में खड़े होकर तालियां बजाईं जब वह मैदान छोड़कर गए और गेरेथ बेल ने मैदान में उनकी जगह ली.

दोनों टीमों के बीच इसके बाद कोई गोल नहीं हुआ और इस कारण मुकाबला 2-2 से ही ड्रॉ पर समाप्त हुआ. रीयाल ने दोनों चरणों में हुए मैचों के औसतन परिणाम के तहत 4-3 से जीत हासिल कर फाइनल में कदम रख लिया है, जहां उसका सामना लीवरपूल या रोमा में से किसी एक क्लब से होगा. रीयाल मैड्रिड ने लगातार तीसरी बार इस चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है. फाइनल 26 मई को कीव में खेला जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi