S M L

हॉकी वर्ल्ड कप : रानी रामपाल के हाथों में होगी भारतीय महिला हॉकी टीम की कमान

लंदन में 21 जुलाई से शुरू हो रहे महिला वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ग्रुप बी में है

FP Staff Updated On: Jun 29, 2018 05:39 PM IST

0
हॉकी वर्ल्ड कप : रानी रामपाल के हाथों में होगी भारतीय महिला हॉकी टीम की कमान

फॉरवर्ड खिलाड़ी रानी रामपाल अगले महीने लंदन में होने वाले महिला हॉकी वर्ल्ड कप में भारत की कप्तान होंगी. शुक्रवार को हॉकी इंडिया ने वर्ल्ड कप के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है.

लंदन में 21 जुलाई को शुरू हो रहे टूर्नामेंट में भारत मेजबान देश एवं दुनिया की दूसरी नंबर की टीम इंग्लैंड, सातवें नंबर की टीम अमेरिका और 16 वीं रैंकिंग वाली टीम आयरलैंड के साथ ग्रुप बी में है. भारत वर्ल्ड रैंकिंग में 10 वें स्थान पर है.

हॉकी इंडिया ने जहां  अनुभवी खिलाड़ी रानी रामपाल को कपतानू सौंपी है वहीं  गोलकीपर सविता उप कप्तान होंगी.  साथ ही वर्ल्ड कप की टीम में गोलकीपर रजनी इतिमर्पू वापसी कर रही हैं जिन्हें इससे पहले स्पेन टूर के लिए आराम दिया गया था. रनी रामपाल ने स्पेन के दौरे पर ही टीम में वापसी की थी और इस बार उनके साथ अनुभव वंदना कटारिया,  नवनीत कौर और लालरेमसियामी को भारतीय फॉरवर्ड लाइन की जिम्मेदापी सौंपी गई है.

टीम इस प्रकार है :

गोलकीपर : सविता (उप कप्तान) और रजनी इतिमर्पू डिफेंडर : सुनीता लाकरा, दीप ग्रेस इक्का, दीपिका, गुरजीत कौर, रीना खोखर मिडफील्डर : नमिता टोप्पो, लिलिमा मिंज, मोनिका, नेहा गोयल, नवजोत कौर, निक्की प्रधान फॉरवर्ड : रानी (कप्तान), वंदना कटारिया, नवनीत कौर, लालरेमसियामी, उदिता

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi